काम की खबर, जनरल डिब्बे में सफर करने वालों को 20 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) अपने यात्रियों के लिए समय समय पर कई सौगात देता रहता है। इसी कड़ी में अब जनरल डिब्बे में यात्रा करने वालों के लिए मात्र 20 रुपए में पूड़ी-सब्जी और अचार उपलब्ध कराने का फैसला किया है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने गरीब यात्रियों के लिए 20 रुपए में 7 पूड़ियां (175 ग्राम), आलू की सब्जी (150 ग्राम) और अचार (12 ग्राम) की इकॉनोमी मील शुरू की है। इसके अलावा 50 रुपए में स्नैक्स मील का मैन्यू भी शुरू किया गया है।

करीब 350 ग्राम के इस मील में चावल और छोले/राजमाह, खिचड़ी, छोले एवं कुलचे/भटूरे, पावभाजी, मसाला डोसा शामिल हैं। आरंभ में यह सेवा 64 स्टेशनों पर शुरू की गई है। अभी 54 पर सेवा शुरू हो चुकी है और बाकी में शुरू की जा रही है। हर प्लेटफॉर्म पर आगे और पीछे जनरल कोच के सामने इस भोजन के स्टॉल लगाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि पहले जनरल कोच में यात्रा करने वाले लोगों के लिए 10 रुपए में 5 पूड़ी, आलू की सब्जी और अचार मिला करता था। कोविड काल में यह व्यवस्था गड़बड़ा गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper