केरल : महिला से पुरुष बनने वाला शख्स हुआ प्रेग्नेंट, ट्रांस कपल मार्च में बनेंगे पिता

नई दिल्ली : केरल के कोझिकोड से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की से लड़का बना शख्स प्रेग्नेंट हो गया है. इस बारे में खुद ट्रांसजेंडर जोड़े ने जानकारी दी है और कहा कि जल्द ही उनके घर एक नन्हा मेहमान आने वाला है. कपल जिया और जहाद ने इंस्टाग्राम पर मार्च तक माता-पिता बनने की बात कही. गौरतलब है कि दोनों कपल पिछले तीन साल से एक साथ रह रहे हैं.

जिया ने इंस्टाग्राम पर प्रेग्नेंट वाली तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ”हालांकि, जन्म से मैं या मेरा शरीर महिला नहीं है, एक बच्चा मुझे मां कहकर पुकारे, यह मातृत्व वाला सपना मेरे भीतर था. तीन साल हो गए जब से हम साथ में हैं. जिस तरह से मेरा सपना मां बनने का है उसी प्रकार उसका (जहाद) ख्वाब एक पिता बनने का है और आज उसकी पूरी सहमति के साथ आठ महीने का एक जीवन उसके पेट में पल रहा है.”

कपल ने बताया कि जब हम ने साथ रहना शुरू किया था तभी मैंने सोच लिया था कि अन्य ट्रांसजेंडरों से अलग अपना जीवन होना चाहिए. दरअसल, ट्रांसजेंडर जोड़ों का समाज के साथ-साथ उनके परिवारों द्वारा बहिष्कार किया जाता है. शास्त्रीय नृत्य टीचर जिया पावल ने कहा, हम एक बच्चा चाहते थे, ताकि इस दुनिया में हमारे दिन गिने-चुने होने के बाद भी हम अपने पीछे कुछ छोड़ जाएं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper