केवाईसी अपडेट के नाम पर अभिनेत्री समेत 40 लोगों के खाते से ठगों ने लाखों की रकम उड़ाई

 


मुंबई: मुंबई में केवाईसी अपडेट करने के नाम पर तीन दिन में 40 लोगों के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है. ठगी की शिकार फिल्म अभिनेत्री श्वेता सुमेश मेमन भी हुई हैं, जो खार यूनियन पार्क में रहती हैं. मेमन ने खार पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि उनके एचडीएफसी बैंक अकाउंट से 57636 रुपए ठगे गए हैं. श्वेता मेमन ने थाने में दी शिकायत में बताया कि दो वो मार्च की शाम अपनी बेटी के साथ डर्मा थेरेपी के लिए गई थीं, तभी उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया. जिसमें लिखा था “प्रिय ग्राहक, आपका एचडीएफसी खाता आज ब्लॉक कर दिया गया है, कृपया अपना पैन कार्ड अपडेट करें.

श्वेता के मुताबिक बैंक से आया मैसेज समझकर उन्होंने लिंक पर क्लिक किया और फिर नेट बैंकिंग का पेज खुल गया. और फिर कस्टमर आईडी पासवर्ड के बाद पैन कार्ड विवरण भी पूछा. सारी जानकारी भरने पर जब उन्होंने अगला पेज खोला तो उसमें ओटीपी मांगा. इस पर मैसेज में ओटीपी डाल दिया.

उसके बाद मेमन के मोबाइल पर दूसरे मोबाइल नंबर 7077353374 से फोन आया और कहा कि एचडीएफसी कस्टर मधु है और जो ओटीपी मिला है उसे डाल दो उसके कहने पर फिर से OTP डालने पर उनके अकाउंट से दो बार में कुल 57636 रुपए कट गए.पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है. मुंबई साइबर पुलिस ने इस बारे में एडवाइजरी जारी कर लोगों को सावधान रहने की हिदायत दी है और ऐसे समय क्या करें क्या ना करें ये भी बताया है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper