खाने के मामले में चीन को पछाड़ता है ये कबीला, बंदर की खोपड़ी है पसंद!

दुनियाभर में कई ऐसी जनजातियां हैं, जिनके बारे में जानकर हैरत होती है. विचित्र परंपराओं से लेकर अजीब खान-पान की वजह से ये बाकी दुनिया से अलग होते हैं. इनमें से किसी जनजाति के लोग सुंदर दिखने की चाह में होंठों के बीच बड़े-बड़े गोलाकार छल्ले लगा लेते हैं, तो कई लोग मौत के बाद अपने परिजनों को ही जलाकर खा जाते हैं. अजीबोगरीब खान-पान के लिए दुनिया में पहचाना जाने वाले चीन को भी ये लोग पछाड़ देते हैं. आज ऐसी ही एक जनजाति (Hadzabe tribe) का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दाल-भात की तरह ये लोग बंदर की खोपड़ी खाते दिखाई दे रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स बंदर की खोपड़ी (Hadzabe tribe fondly eat monkey skull) को आग में पकाकर खा रहा है. इस वीडियो को देखकर आपको घिन आ सकती है, लेकिन इसे खा रहे शख्स को देखेंगे तो पता चलेगा कि वो बड़े शौक से इसे खा रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये शख्स हदज़ाबे जनजाति से जुड़ा है.

बता दें कि हदज़ाबे जनजाति के लोग मूल रुप से तंजानिया में रहते हैं. इनकी जनसंख्या महज 12 सौ से 15 सौ के बीच ही है. इन्हें धरती पर अंतिम शेष शिकारी जनजातियों में से एक माना जाता है. हालांकि, ये बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं. अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. बात अब इस वीडियो की करें तो इसे अब तक 4 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 7 लाख 85 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है, जबकि 15 लाख बार इस वीडियो शेयर किया गया है.

आखिर क्या कमेंट कर रहे हैं लोग?
सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे @hadzabe_tradition ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो पर लोग लगातार कमेंट्स कर रहे हैं. अब तक 33 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. सोनी अलानिज (Sonny Alaniz) ने कमेंट किया है, ‘भाई बंदर का सिर खा रहा हैं, और ब्रिटेन के आधे लोगों की तुलना में इसके दांत अभी भी साफ हैं.’ वहीं, एक अन्य यूजर डेविड ने लिखा है कि मैं उस भाषा को समझ सकता हूं जिसमें वह कह रहा है कि यदि आपने यह कभी नहीं खाया तो आप काले नहीं हैं. तो कई लोग कह रहे हैं कि ये किसी इंसानी बच्चे को खा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper