‘गदर 2’ के लिए पहले दिन से भी ज्यादा दमदार रहा शनिवार, इन हिट फिल्मों का वीकेंड कलेक्शन दो ही दिन में हुआ पार

सनी देओल की ‘गदर 2’ ने पहले दिन जिस तरह की धमाकेदार कमाई की उसे देखकर सभी हैरान रह गए. 22 साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे तारा सिंह के एडवेंचर देखने के लिए जनता थिएटर्स में खूब भीड़ बनकर जुट रही है. कितनी ही जगह ‘गदर 2’ के शोज हाउसफुल चल रहे हैं.

सनी की इस फिल्म को शानदार एडवांस बुकिंग मिली थी. इस बुकिंग और फिल्म के लिए बने माहौल को देखकर माना जा रहा था कि ‘गदर 2’ पहले दिन 30 करोड़ रुपये की रेंज में आराम से कलेक्शन कर सकती है. लेकिन रिलीज के दिन ही ‘गदर 2’ इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई. 40 करोड़ रुपये से ज्यादा का ओपनिंग कलेक्शन करने वाली ‘गदर 2’ ने पहले दिन ही बता दिया कि बॉक्स ऑफिस पर ये कितना भौकाल जमाने वाली है. अब शनिवार के बॉक्स ऑफिस आंकड़े भी सामने आने लगे हैं और तारा सिंह का जादू जनता के सर चढ़कर बोलता नजर आ रहा है.

रिलीज के दूसरे दिन भी ‘गदर 2’ का जादू थिएटर्स में खूब भीड़ लेकर आया. शनिवार को फिल्म की एडवांस बुकिंग, शुक्रवार के मुकाबले थोड़ी सी कम जरूर थी. लेकिन फाइनल कलेक्शन में पहले दिन केमुकाबले एक ग्रोथ ही देखने को मिली. ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि ‘गदर 2’ के कलेक्शन में शनिवार को हल्का सा जंप आया है और फिल्म ने दूसरे दिन 43-44 करोड़ रुपये की रेंज में कलेक्शन किया है. इसके साथ दो ही दिन में ‘गदर 2’ की कमाई 83 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुकी है.

रिपोर्ट्स बताती हैं कि ‘गदर 2’ का बजट 80 करोड़ रुपये के आसपास है. इस हिसाब से दो ही दिन में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो चुकी है. दो ही दिन की कमाई से ‘गदर 2’ सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. शुक्रवार और शनिवार में इस फिल्म ने जितनी कमाई की है, उतना कई बड़ी हिट फिल्में अपने पहले वीकेंड में भी नहीं कमा पाई थीं.

लॉकडाउन के बाद आई फिल्मों में अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’, राजामौली की पैन इंडिया हिट ‘RRR’ और इस साल रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ ने पहले वीकेंड में 70 से 80 करोड़ के बीच वीकेंड कलेक्शन किया है. इन बड़ी फिल्मों का वीकेंड कलेक्शन ‘गदर 2’ ने दो दिन की कमाई से ही पार कर दिया.

इन बड़ी हिट्स के अलावा लॉकडाउन के बाद कई ऐसी फिल्में हिट हुईं जिनका वीकेंड कलेक्शन 30 से 60 करोड़ की रेंज में था. इसमें अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’, कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’, ‘सत्यप्रेम की कथा’, रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की ‘रॉकी रानी की प्रेम कहानी’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

2001 में आई ‘गदर’ ने तारा सिंह के रूप में इंडियन सिनेमा को एक ऐसा हीरो दिया जो सबका फेवरेट है. इस किरदार की बड़े पर्दे पर वापसी का इंतजार सभी को बहुत बेसब्री से था. 22 साल बाद तारा सिंह की वापसी बताती है किये किरदार सिर्फ दर्शकों के दिलों पर ही नहीं, बॉक्स ऑफिस का भी किंग है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper