गुलाब का फूल खोल सकता है आपके बंद किस्मत के ताले

गुलाब का फूल ज्योतिष में विशेष महत्व रखता है क्योकि इस फूल का सम्बन्ध माँ लक्ष्मी से है। गुलाब के फूल के द्वारा आप कई तरह के लाभ पा सकते है जिसमे पारिवारिक और आर्थिक वृद्धि अहम है। माँ लक्ष्मी को गुलाब के फूल चढ़ाना चाहिए जिससे माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न और आपके जीवन में नहीं होती धन- धान्य की कमी।

गुलाब का फूल बढ़ाएगा धन

कहा जाता है की माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप करते हुए 11 गुलाब के फूल चढ़ाने से आर्थिक समस्याएं दूर होती है और व्यक्ति को धन प्राप्ति होती है। यदि आप बरकत और धन में वृद्धि चाहते है तो मंगलवार को लाल गुलाब के साथ लाल चन्दन और रोली लेकर अपने मंदिर में एक सप्ताह तक रखे। एक सप्ताह के बाद भगवान गणेश की पूजा कर इसे अपनी तिजोरी में रख दे। इससे हो सकते है आपको कई तरह के आर्थिक लाभ।

गुलाब का पौधा लगते वक्त दिशा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। गुलाब के पौधे को हमेशा पूर्व दिशा में ही लगाए जिसे माना जाता है शुभ। यदि आपका वैवाहिक जीवन सुखी नहीं है तो गुलाब का फूल कर सकता है इसका उपाय। गुलाब का फूल प्रेम व प्यार का प्रतिक है। अपने बैडरूम में गुलाब का पौधा लगाए और उसे मुरझाने न दे। इससे आपके वैवाहिक जीवन में बढ़ेगी स्थिरता और आपके साथी का साथ आपसे कभी नहीं छूटेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper