वास्तु के इन नियमो का पालन करने से आपके घर में कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

हर एक व्यक्ति अपने जीवन में सुख-शांति और समृद्धि की आस करता है। यहाँ वास्तु के अनुसार कुछ नियम दिए गए है जिनका पालन कर आप पूर्ण कर सकते है अपनी सभी इच्छाएँ।

  • अपने घर में पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाए इससे आपको धन धान्य की प्राप्ति होती है। तुलसी एक पवित्र पौधा है जिसे लगाने से आपको मानसिक, शारीरिक और आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है।
  • अपने घर में कांटेदार, दूध निकलने वाले या बंसोई का पौधा न लगाए।  इन पौधों को शुभ नहीं माना जाता, ये आपके मार्ग में रुकावट का काम करती है।  इनकी जगह छोटे पौधे लगाए जिससे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।
  • उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा कहा जाता है इसलिए अपनी तिजोरी को हमेशा उत्तर दिशा में ही रखे।
  • घर में बहता हुआ जल या नल शुभ नहीं माना जाता इससे घर में बरक्कत नहीं होती और आपको धन की हानि होती है।  यदि आपके घर में बहता हुआ नल है तो उसे जल्द ही ठीक करवाए।
  • कहते है कि जिनका बृहस्पति गृह कमजोर होता है उन्हें जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक नुकसान होता है।  अपने बृहस्पति गृह को मजबूत करने के लिए पोछे के पानी में एक चुटकी हल्दी डाले और फिर पोछा लगाए। इससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper