गृह मंत्री ने आमिर खान की कलश पूजा और शाहरुख़ खान के वैष्णो देवी की यात्रा पर चेताया, ‘किसी भी ईश्वर की पूजा करें, लेकिन…

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की हाल ही में उनके दफ्तर में कलश पूजा और शाहरुख खान की वैष्णो देवी की हालिया यात्रा पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। इस पर, मशहूर हस्तियों के बहिष्कार का आह्वान करने के लिए जाने जानेवाले तेजतर्रार मंत्री ने कहा, “समाज अब जागरूक हो गया है। अब वे यह बात समझ गए हैं तो अच्छा है। सभी को अपनी मान्यता के अनुसार पूजा करने का अधिकार है। आप किसी भी भगवान की पूजा कर सकते हैं लेकिन ख्याल रहे कि दूसरों की आस्था को ठेस न पहुंचाएं।”

कुछ महीने पहले ही, नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान और कियारा आडवाणी को एक नवविवाहित जोड़े के रूप में पेश करने वाले एक बैंक विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी, जिसमें जोड़े ने दुल्हन की अश्रुपूर्ण विदाई की परंपरा को बदल दिया था और दूल्हा ही दुल्हन के घर रहने आ गया था। इस विज्ञापन को अनुचित ठहराते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि भारतीय परंपरा, रीति-रिवाजों और देवी-देवताओं के बारे में ऐसी बातें खासकर आमिर खान की तरफ से आती रहती हैं। मिश्रा ने तब कहा था, “मेरा मानना ​​है कि उन्हें किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की इजाजत नहीं है।”

यह उन विवादों में से एक है जिसका सामना हाल के दिनों में आमिर खान को करना पड़ा है। हाल के दिनों में नरोत्तम मिश्रा ने बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ कई आपत्तियां उठाई हैं।

बता दें कि हाल ही में आमिर खान को आमिर खान प्रोडक्शन के ऑफिस में कलश पूजा करते देखा गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आस्था पर सवाल खड़े कर दिए। शाहरुख खान भी हाल ही में जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन करने पहुंचे थे, जिसकी तस्वीरें वायरल हुई थीं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper