गॉडज़िला और कौंग के डायरेक्टर ने गॉडज़िला को एक पिंक ट्विस्ट देने के बारे में बताई खास बात

“वास्तव में, गुलाबी और नीला मेरे पसंदीदा रंग हैं, इसलिए यह स्वाभाविक था कि मैं गॉडज़िला को उस दिशा में आगे बढ़ाऊँ”: एडम विंगर्ड

महाकाव्य लड़ाई जारी है! एक बिल्कुल नए रोमांच के साथ लेजेंडरी पिक्चर्स के सिनेमेटिक मॉन्स्टरवर्स ‘गॉडज़िला वर्सेस कौंग’ ने दर्शकों के लिए एक रोमांचक गाथा की पेशकश करना जारी रखा है। यह शक्तिशाली कौंग और डरावने गॉडज़िला को हमारी दुनिया के भीतर छिपे एक विशाल अनदेखे खतरे के विरुद्ध खड़ा करता है। यह चुनौती न सिर्फ उनके अस्तित्व को चुनौती देती है, बल्कि मानवता के लिए भी खतरा पैदा करती है। ‘गॉडज़िला और कौंग: एक नया साम्राज्य’ फिल्म न सिर्फ इन टाइटन्स के इतिहास को गहराई से उजागर करती है, बल्कि स्कल आइलैंड और उससे आगे के रहस्यों पर प्रकाश डालते हुए उनकी उत्पत्ति का पता भी लगाती है।
इस फिल्म का निर्देशन भी एडम विंगर्ड ने ही किया है। फिल्म में रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, डैन स्टीवंस, कायली हॉटल, एलेक्स फर्न्स और फाला चेन जैसी हस्तियों ने अभिनय किया है। उनके साथ-साथ, फिल्म अधिक विकसित टाइटन्स को भी मॉन्स्टरवर्स से परिचित कराती है। गॉडज़िला को नया रूप देने के बारे में बात करते हुए विंगर्ड कहते हैं, “सभी अभिनेताओं की तरह, यदि आपने पहले उनके साथ काम किया है, तो आपके लिए बेहतर तालमेल विकसित करना आसान हो जाता है। और वास्तव में गॉडज़िला और कौंग इसके सबसे सटीक उदाहरण हैं। इतने विशाल पैमाने के प्राणियों को शूट करना और उनके एंगल्स को समझना एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसे आप उनके साथ पूरी फिल्म करने के बाद ही सीख सकते हैं, क्योंकि 300 फीट लंबे प्राणियों को शूट करना कभी-कभी एक मानसिक चुनौती हो सकती है। लेकिन इसके बारे में अच्छी बात यह है कि कौंग और गॉडज़िला दोनों भी फिल्म के बाकी पात्रों की तरह ही विकसित हो रहे हैं। ‘गॉडज़िला बनाम कौंग’ में, पिछली फिल्मों के साथ निरंतरता सुनिश्चित करना सर्वोपरि था। जैसे कि गॉडज़िला को बिल्कुल उसी गॉडज़िला की तरह दिखाना था, जैसा वह मॉन्स्टरवर्स में था। इसी तरह, कौंग के किरदार को भी पिछली कहानी के अनुरूप ही चित्रित करना था। मेरे लिए, कौंग के किरदार में नयापन लाने का मौका पाना भी रोमांचक था। मेरा लक्ष्य यह सुनिश्चित करते हुए उसकी उपस्थिति को ताज़ा रखना था कि यह एकाएक किया हुआ नहीं, बल्कि जानबूझकर किया गया विकास लगे। इस प्रकार की कई फिल्मों में, मेकर्स किरदारों को अपडेट करते हैं और अगली फिल्म में उनका चित्रण अलग दिखाई देता है, लेकिन कोई भी वास्तव में इसके बारे में बात नहीं करता है। मैं चाहता था कि गॉडज़िला के स्वरूप में बदलाव कहानी पर आधारित हों। इसके विकास के शुरुआती चरण में भी, मेरा लक्ष्य गॉडज़िला को फिल्म की घटनाओं से प्रेरित एक नया रूप देना था। यह महत्वपूर्ण था कि दर्शक स्क्रीन पर तमाम विकासों को महसूस करें।”

निर्देशक विंगर्ड ने गॉडज़िला को एक गुलाबी ट्विस्ट देने के लिए एक दिलचस्प विकल्प चुना। वे बताते हैं, “वास्तव में गुलाबी और नीला मेरे पसंदीदा रंग हैं, इसलिए यह स्वाभाविक था कि मैं गॉडज़िला को उस दिशा में आगे बढ़ाऊँ। मूल रूप से, मैंने गॉडज़िला की त्वचा बदलने के बारे में सोचा था, लेकिन कहानी एक अलग दिशा में चली गई। हालाँकि, इस फिल्म में गॉडज़िला अपनी त्वचा में बदलाव लाता है। मैंने हमेशा बेतुके और वास्तविक के बीच संतुलन बनाने का लक्ष्य रखा है और गॉडज़िला का नया डिज़ाइन इसे बखूबी हासिल करता है।”

वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स और लेजेंडरी पिक्चर्स प्रस्तुत करते हैं लेजेंडरी पिक्चर्स प्रोडक्शन- ‘गॉडज़िला और कौंग: एक नया साम्राज्य’, जिसका निर्देशन एडम विंगर्ड ने किया है। यह फिल्म 29 मार्च, 2024 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में सिनेमाघरों, आईमैक्स और 3डी में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper