छोले-कुलचे का ठेला लगाती हैं करोड़ों के बंगले में रहने वाली उर्वशी, वजह जान आप भी बोलेंगे- बीवी हो तो ऐसी..

वक्त वो बला है जो खुशियों को कब मातम में बदल देता है किसी को भी पता नही चलता है और कही न कही ये बात सही भी ठहरती है और अभी हम आपको ऐसी ही एक महिला की कहानी बताने जा रहे है. जिनके बारे में जानकर के एक बार के लिए आप भी शायद रो ही देंगे महिला जिसका नाम है उर्वशी और उर्वशी की लाइफ शुरू में बड़ी ही अच्छी थी क्योंकि घर परिवार काफी सही चल रहां था लेकिन आज से लगभग पांच छह साल पहले उर्वशी के पति का एक्सीडेंट हो गया. और एक्सीडेंट की वजह से वो घर पर ही रहे उनके इलाज में लाखो रूपये लगे और काफी सेविंग्स भी खर्च हो गयी उर्वशी के पति की ये हालत थी और घर के खर्च बढ़ते चले जा रहे थे तो ऐसी हालत में फिर उर्वशी ने बच्चो को पढ़ाना शुरू किया.

कुछ वक्त ये काम किया लेकिन इससे भी काम नही चला तो उसने तय किया कि कुछ अलग करना पड़ेगा तो सब कहते थे उर्वशी खाना अच्छा बनाती है तो उर्वशी ने अपनी ही कॉलोनी के बाहर एक ठेला लगा लिया और उस ठेले पर वो बेहद ही स्वादिष्ट छोले कुलचे बेचने लगी. आस पास के कई सारे बहुत सारे लोग उर्वशी के पास खाने के लिए आने लगे और इससे वो हर रोज के लगभग दो हजार रूपये कमा लेती है और इससे घर का खर्च भी काफी आसानी से चल रहा है और बच्चो की पढाई और पति की दवाईयों को लेकर के जो टेंसन होने लगी थी वो भी आखिरकार खत्म हो गयी है उर्वशी देश की महिलाओं के लिए एक आदर्श की तरह है और कही न कही उन्हें फोलो करने की जरूरत है.

जहाँ आजकल ऐसी महिलाए देखने में आती है जो अपने परिवार से बिलकुल मतलब ही नही रखती है वही दूसरी तरफ उर्वशी जैसी महिलाए भी होती है जो कही न कही अपने परिवार के लिए जीती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper