जब 15 रुपये में बिकने लगा इस पंप पर पेट्रोल, तो लोगों ने किया टैंक फुल, यह है वजह

नई दिल्ली। मैनेजर की गलती की वजह से एक पेट्रोल पंप पर लोगों को 135 रुपए प्रति लीटर की जगह करीब 15 रुपये प्रति लीटर (69 cents per gallon) पेट्रोल मिलने लगा. बता दें कि 1 गैलन 3.7 लीटर के बराबर होता है. काफी लोगों ने पेट्रोल पंप की गलती का फायदा भी उठाया. इससे पेट्रोल पंप को करीब 12.5 लाख का नुकसान हो गया.

माना जा रहा है कि 200 से अधिक लोगों ने इसका फायदा उठाया. इस गलती के लिए पेट्रोल पंप के मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया गया है. मैनेजर ने ऐसी गलती की थी कि कार की 50 लीटर वाली टंकी फुल करवाने के लिए उस पेट्रोल पंप पर लोगों को सिर्फ 750 रुपये ही देने पड़े. जबकि आमतौर पर उन्हें इसके लिए करीब 6750 रुपए देने पड़ते.

यह मामला अमेरिका के नॉर्थ कैलिफोर्निया(North California) का है. यहां रैंचो कोर्डोवा के शेल गैस स्टेशन के मैनेजर जॉन स्जेसीना ने एक बड़ी गलती कर दी. उन्होंने बताया कि गलती से उनसे डेसीमल गलत जगह लग गया था. इसकी वजह से वहां पेट्रोल 501 रुपए प्रति गैलन बिकने लगा. बता दें कि अमेरिका(America) में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस की व्यवस्था होती है जहां लोग खुद पेट्रोल भरते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन ने कहा- मैंने खुद सभी प्राइस लिस्ट लगाई थी. इसलिए, मैंने उसकी जिम्मेदारी ली और मैंने कहा कि हां यह मेरी गलती थी. जॉन की इस गलती की वजह से पेट्रोल पंप (Petrol pump) को भारी नुकसान हुआ है. बड़ी संख्या में लोगों ने कम कीमत को देखते हुए अपना टैंक फुल करा लिया. इससे पेट्रोल पंप को करीब 12.5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. जॉन ने कहा कि इस बात से चिंतित हैं कि कहीं गैस स्टेशन के मालिक नुकसान(owner loss) की भरपाई के लिए उनके खिलाफ केस ना कर दें. जॉन ने बताया कि उनकी फैइमिली ने GoFundMe क्रिएट किया है. ताकि वह फंड इकट्ठा कर के नुकसान की भरपाई कर सकें

कैलिफोर्निया के लोग पेट्रोल के लिए राष्ट्रीय स्तर की कीमत से भी ज्यादा पैसों का भुगतान कर रहे हैं. यहां पेट्रोल की कीमत- करीब 501 रुपए प्रति गैलन है. बता दें कि अमेरिका में पेट्रोल की कीमतें पिछले कुछ महीनों में बहुत ज्यादा बढ़ी हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper