जम्मू में जम्‍बू चिड़ियाघर शेरों और बाघों के आगमन से जीवंत हो उठा

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने मंगलवार को राजसी बड़ी बिल्लियों के आगमन का गवाह बनने के लिए जंबू चिड़ियाघर नगरोटा का दौरा किया। जम्मू में जम्बू चिड़ियाघर ने चेन्नई से बाघ और बाघिन और गुजरात से शेर और शेरनी के आगमन का स्वागत किया, जिससे इसकी विविध वन्यजीव आबादी में एक नया आयाम जुड़ गया।

सुविधा के अपने दौरे के दौरान मुख्य सचिव मेहता ने जानवरों की देखभाल और उनकी भलाई सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित करते हुए उनके लिए प्रदान की गई सुविधाओं के बारे में पूछताछ की।

उन्होंने कहा : “मुझे उम्मीद है कि जम्बू चिड़ियाघर जल्द ही देश के सर्वश्रेष्ठ चिड़ियाघरों में से एक के रूप में पहचाना जाएगा। महत्वपूर्ण जमीनी बदलावों और तेजी से विकास का अनुभव कर रहा जम्मू जंबू चिड़ियाघर को एक प्रमुख आकर्षण के रूप में देखता है।”

बयान में कहा गया, “उन्होंने स्थिति का आकलन करते हुए आगंतुकों की संख्या बढ़ाने के अवसर की पहचान की। उन्होंने चिड़ियाघर के विविध निवासियों की अनूठी विशेषताओं और व्यवहार के बारे में स्कूली बच्चों और प्रकृति प्रेमियों के बीच जागरूकता बढ़ाने की जरूरत पर जोर दिया।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper