जिलाधिकारी ने जनता दर्शन में सुनी जनसमस्याएं। सम्बन्धित अधिकारियों को जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण करने के दिये निर्देश

बरेली, 07 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आजकल 10 से 12 बजे के मध्य जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक दिन की भांति अपने कार्यालय कक्ष में बैठकर आम जनता की समस्याओं को सुना व निस्तारण किया तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता दर्शन में प्राप्त प्रार्थना पत्रों/समस्याओं को यथाशीघ्र नियमानुसार गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्यदिवसों में प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का मौके पर निस्तारण करना भी सुनिश्चित करें। जनशिकायतों पर मात्र आदेश देने की औपचारिकता न करके सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यदि किसी प्रार्थी की समस्या ज्यादा समय से लम्बित है तो दूरभाष पर राजस्व व पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर प्राप्त समस्याओं का निस्तारण कराया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान जनप्रतिनिधियों से प्राप्त जनसमस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाये। मोबाइल नम्बर पर अधिकारीगण स्वयं उत्तर दें एवं जनप्रतिनिधियों से दूरभाष पर भी सम्पर्क में रहें, जिससे जनपद में समन्वित रूप से जनसमस्याओं का निस्तारण हो सके। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा की कि नियमित रूप से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन, संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की जाये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिनेश सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper