टाटा की कंपनी को प्रॉफिट से एक्सपर्ट गदगद, बोले-मुनाफा चाहिए तो खरीदो

टाटा ग्रुप की कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होने लगे हैं। इसी कड़ी में बीते दिनों टाटा पावर ने भी मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। मार्च तिमाही में कंपन का प्रॉफिट 48 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है। इस अवधि में नेट प्रॉफिट 939 करोड़ रुपये पहुंच गया। मुख्य रूप से राजस्व बढ़ने से यह सुधार हुआ है। शानदार तिमाही नतीजों से ब्रोकरेज भी इस कंपनी के शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं।

खरीदने की सलाह: ब्रोकरेज Sharekhan के मुताबिक टाटा पावर के शेयर के भाव 245 रुपये तक जा सकते हैं। अभी की बात करें तो शेयर की कीमत 202 रुपये के स्तर पर है। ब्रोकरेज ने शेयर को बाय रेटिंग भी दी है। मतलब यह हुआ कि खरीदने की सलाह दी गई है।

डिविडेंड भी देगी कंपनी: बता दें कि टाटा पावर ने निवेशकों को डिविडेंड भी देने का ऐलान किया है। कंपनी के निदेशक मंडल ने 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए शेयरधारकों को एक रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर दो रुपये (200 प्रतिशत) के डिविडेंड की सिफारिश की है।

राजस्व में सुधार: टाटा पावर का मार्च तिमाही के दौरान राजस्व 6 प्रतिशत बढ़कर 12,755 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले 12,085 करोड़ रुपये था। इस वृद्धि का कारण, वितरण कंपनियों में अधिक बिक्री और रिन्यूएबल एनर्जी क्षमता में बढ़ोतरी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper