डीएम ने ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के तहत अधिकारियों/कर्मचारियों को दिलायी पंच प्रण की शपथ

रायबरेली, 09 अगस्त 2023
आजादी के अमृत महोत्सव के समापन समारोह के तहत जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने  बचत भवन में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पंच प्रण की शपथ ली। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को पंच प्रण की शपथ दिलाते हुए कहा कि ‘‘हम शपथ लेते हैं कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे, भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे, नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे’’। शपथ ग्रहण के उपरांत राष्ट्रगान हुआ।
जिलाधिकारी ने बताया कि 9 अगस्त से इस कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है। 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक किसी भी दिन पंचप्रण की शपथ ली जा सकती है। इसके अतिरिक्त 15 अगस्त को ध्वजारोहण, राष्ट्रगान और सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन होना है। साथ ही वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी होना है। यह कार्यक्रम ग्राम, ग्राम पंचायत, नगर पंचायत तथा जनपद स्तर पर होना है। सभी विद्यालयों में शीलाफलकम की स्थापना की जानी है। जिनमें शहीदों का नामांकित किया जाएगा। जिससे कि बच्चों को अभी से अपने देश के शहीदों के विषय में जानकारी मिल सके और वे शहीदों के जीवन से प्रेरणा ले सकें।
  इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूजा मिश्रा, सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper