देवी-देवताओं का अपमान करने वाले का सिर काटकर लाने वाले को 20 लाख का इनाम- मिर्ची बाबा

हरिद्वार: हरिद्वार के श्री पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी वैराज्ञानंद गिरी महाराज (धर्मगुरु मिर्ची बाबा) ने ग्रेटर नोएडा में विवादित बयान दिया है. उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले फिल्म निर्माताओं का सिर काटकर लाने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. बता दें कि धर्मगुरु मिर्ची बाबा नोएडा प्रवास पर आए हुए हैं.

महामंडलेश्वर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि ये एक साजिश के तहत हो रहा है. इनका सिर काटे बिना ये मानेंगे नहीं. काली मां मूवी के विवादित पोस्टर पर मिर्ची बाबा ने कहा कि ऐसे कामों से हिंदू धर्म को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश है. मां काली को अपमानित किया जा रहा है. निरंजनी अखाड़ा का संत होने के नाते मैं घोषणा करता हूं कि ऐसी मूवी बनाने वालों का सिर काटने वाले को मैं 20 लाख रुपये दूंगा.

उनका कहना है कि वेब सीरीज आश्रम और ऐसी मूवी बनाने वाले हिंदू धर्म पर कुठाराघात कर रहे हैं. ऐसी मूवी बनाने वालों का दिन-दहाड़े कोई भी सिर काटकर लाएगा, उन्हें मैं अपने आश्रम की ओर से 20 लाख रुपये का इनाम दूंगा. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय साजिशों के तहत ऐसे काम होते हैं. बिना सिर काटे अब ये मानेंगे नहीं. मिर्ची बाबा ने कहा कि हर जगह कानूनी कार्रवाई की जा रही है. हर जगह आवेदन दिए जा रहे हैं, लेकिन कानून पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है. कानून को इन लोगों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.

हाल ही में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर विवाद जारी है. इसमें मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था. इसके साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा भी नजर आ रहा है. ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper