पंचम श्रीराम मूर्ति मैमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट 2024:छठा दिन

 

 

बरेली,16अप्रैल। एसआरएमएस ट्रस्ट की ओर से आयोजित पंचम श्रीराम मूर्ति मैमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के छठवें दिन सोमवार को तीसरा और चौथा क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। इसमें सेंट फ्रांसिस कांवेंट की टीम 18 रन से पुलिस लाइन पीएसी को हराकर सेमी फाइनल में पहुंची। जबकि विद्या वर्ल्ड ने बेदी इंटरनेशनल स्कूल को 181 रन से हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेंट के दोनों सेमी फाइनल मैच मंगलवार को खेले जाएंगे। पहले सेमी फाइनल में सुबह मिशन एकेडमी और सेंट फ्रांसिस की टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जोर आजमाइश करेंगी तो दोपहर बाद दूसरे सेमी फाइनल में डीपीएस और विद्या वर्ल्ड के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष होगा।

एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी स्थित श्रीराम मूर्ति स्मारक क्रिकेट स्टेडियम में पंचम श्रीराम मूर्ति मैमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के छठवें दिन सोमवार को टूर्नामेंट का तीसरा क्वार्टर फाइनल और टूर्नामेंट का 11वां मैच सेंट फ्रांसिस कांवेंट और पुलिस लाइन पीएसी के बीच हुआ। सेंट फ्रांसिस के कप्तान सौर्य गुप्ता ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कुश शर्मा (16 रन, 17 गेंद, 2 चौके), गुरमन सिंह (14 रन, 9 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) और अतुल कुमार (21 रन, 23 गेंद, 2 चौके) की बदौलत सेंट फ्रांसिस की टीम ने 18 ओवर में 107 रन बनाए। इसमें अतिरिक्त के रूप में मिले 30 रन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। जवाब में पुलिस मार्डन स्कूल की शुरुआत अच्छी रही। उसका पहला विकेट रुस्तम भारती (17 रन, 16 गेंद, 3 चौके) के रूप में 43 रन के स्कोर पर गिरा। रुस्तम के बाद संदेश यादव (42 रन, 37 गेंद, 6 चौके) और वी कुमार (11 रन, 12 गेंद, 2 चौके) ने ही सेंट फ्रांसिस के गेंदबाजों के सामने संघर्ष किया। लेकिन और किसी भी बल्लेबाज के न टिकने से पूरी टीम ने 15.1 ओवर में 89 रन पर घुटने टेक दिए। जिससे सेंट फ्रांसिस को 18 रन से जीत हासिल हुई। सेंट फ्रांसिस की जीत के नायक सुखप्रीत रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिया।

बरेली क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त श्रीराम मूर्ति मैमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का 12वां मैच और चौथा क्वार्टर फाइनल मैच विद्या वर्ल्ड और बेदी इंटरनेशनल स्कूल के बीच हुआ। विद्या वर्ल्ड के कप्तान अमन कुमार ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान अमन के फैसले को टीम ने सही साबित किया और तीन विकेट खोकर 235 रन बनाए। विद्या वर्ल्ड का पहला विकेट लक्ष्य शर्मा (95 रन, 39 गेंद, 9 चौके, 6 छक्के) के रूप में गिरा। तब टीम का स्कोर 178 रन पहुंच चुका था। टीम के लिए ऋषभ गौतम (62 रन, 47 गेंद, 10 चौके) और कुशाग्र मौर्य (25 रन, 18 गेंद, 3 चौके) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। दक्ष चंदेल (13 रन, 10 गेंद, 1 चौके) और दिव्यांश (10 रन, 7 गेंद, 1 छक्का) नाबाद रहे। 235 रनों के पहाड़ को पार करने उतरी बेदी इंटरनेशनल की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। 2 रन के स्कोर पर दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज अथर्व को लक्ष्य शर्मा ने अपना शिकार बनाया। विद्या भवन के लिए विशाल (21 रन, 33 गेंद, 4 चौके) और मौलिक शर्मा (14 रन, 21 गेंद, 2 चौके) ही संघर्ष कर सके। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंचा। फलस्वरूप पूरी टीम ने 16.5 ओवर में 54 रन पर घुटने टेक दिए। विद्या वर्ल्ड के लिए 6 छक्कों, 9 चौकों की मदद से 39 गेंदों पर 95 रन बनाने वाले लक्ष्य शर्मा को मैन आफ द मैच चुना गया। लक्ष्य ने एक विकेट भी हासिल किया।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper