मतदान कार्मिकों के चल रहे प्रशिक्षण के अंतिम दिन जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरीक्षण। दिये आवश्यक दिशा निर्देश

 

बरेली, 31 मार्च। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कार्मिकों का प्रशिक्षण राजकीय इण्टर कॉलेज में प्रदान किया जा रहा है। मतदान कार्मिकों के चल रहे प्रशिक्षण के कल अंतिम दिन जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर बताया गया कि समस्त कार्मिक जो भी प्रशिक्षण में सिखाया जा रहा है उसे नोट भी करते रहे और सभी का क्या-क्या दायित्व है उसका प्रशिक्षण भली प्रकार सीख लें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कार्मिकों से बीच-बीच में सवाल भी पूछते रहें, जिससे यह पता चल सके कि प्रशिक्षण के दौरान जो बातें बतायी जा रही है वह कार्मिकों को समझ में आ रही है अथवा नहीं।

मतदान कार्मिकों के चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया गया जिसमें प्रथम बार लगे कार्मिकों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किए जाने व अनुपस्थित व देर से आने वाले कार्मिकों को नियम अनुसार नोटिस आदि देकर करवाई किये जाने इत्यादि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए।

प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper