पीएम मोदी ने इन 2 लोगों को दिया गुजरात चुनाव में जीत श्रेय, कार्यकर्ताओं को लेकर कही ये बात

गांधीनगर. संसद के शीतकालीन सत्र के बीच बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के सांसदों ने भाग लिया. इस दौरान जब पीएम मोदी मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे तो पार्लियामेंट्री बोर्ड के मेंबर्स जोरदार ताली बजाई और गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के लिए उनका अभिनंदन किया.

पार्लियामेंट्री बोर्ड के मेंबर्स ने भले ही गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी के लिए तालिया बजाईं और नारे लगाईं, लेकिन खुद पीएम मोदी ने इस जीत का श्रेय नहीं लिया. पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल को संबोधित करते हुए गुजरात जीत का श्रेय बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल को दिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने जीत का तीसरा श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बैठक के बाद बताया, ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर किसी को श्रेय देना है तो गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात के भाजपा के कार्यकर्ताओं को देना है. पीएम का कहना है कि हम कार्यकर्ता के बल पर किस तरह चुनाव जीत सकते हैं, इसका उदाहरण गुजरात का चुनाव है.’ प्रल्हाद जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने गुजरात की जीत पर कहा कि संगठन के बल पर पार्टी लगातार सातवीं बार जीती है.

बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी या सरकार का कार्यक्रम नहीं है. यह देश का, भारत का कार्यक्रम है. जो भी विदेशी मेहमान आएंगे अतिथि देवो भव: को अपनाते हुए उनका स्वागत करना चाहिए. सभी लोगों को इसमें कैसे शामिल कर सकते हैं. इसके बार में सोचना चाहिए.’

बता दें कि 8 दिसंबर को घोषित गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने रिकॉर्ड जीत हासिल की और पार्टी ने 182 में से 156 सीटों पर कब्जा किया. वहीं, कांग्रेस के खाते में 17, आम आदमी पार्टी के खाते में 5 और अन्य के खाते में 4 सीटें आईं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper