फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बना 5 लाख रुपये मांगने का मुख्य आरोपी समेत 4 गिरफ्तार

भीलवाड़ा । सदर थाना क्षेत्र में कोदूकोटा निवासी व्यक्ति को कॉल कर बच्चों के अपहरण एवं जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख रुपयों की फिरौती मांगे जाने के मामले में थाना पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से मुख्य आरोपी नारायण जाट पुत्र हरि किशन (22) निवासी थाना रायला समेत चार अन्य जनों राहुल पुत्र ओम प्रकाश (22) निवासी सरेरी एवं नितेश गुर्जर पुत्र श्योनाथ (25) व रोशन शर्मा आउटर गोपाल (25) निवासी कोदूकोटा थाना सदर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों से पुलिस की टीम अन्य अपराधों के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है।

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि 13 अक्टूबर को कोदूकोटा निवासी परिवादी भक्ता मजूमदार ने एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर इंटरनेट कॉलिंग कर अनजान व्यक्ति कुख्यात गैंगेस्टर के नाम पर बच्चों के अपहरण एवं जान से मारने की धमकी देकर 5 लाख रुपयों की मांग कर रहा है। रिपोर्ट पर आईपीसी की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयेष्ठा मैत्रयी के निर्देशन व सीओ रामचंद्र चौधरी के सुपर विजन तथा थाना अधिकारी जगदीश प्रसाद के नेतृत्व में एएसआई आशीष मिश्रा व रामकिशन समेत साइबर सेल से विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा तकनीकी सहायता व आसूचना पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper