बरेली के प्रोफेसर मनोज सक्सेना का दक्षिण अफ्रीका में सम्मान

बरेली , 10 अगस्त। रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली के एल्युमिनी प्रोफेसर मनोज कुमार सक्सेना आजकल हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विश्वविद्यालय, धर्मशाला में शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष संकायाध्यक्ष, व कैंपस-निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। प्रोफेसर मनोज ने बी.काम. एवं एम.काम बरेली कालेज, बरेली के विद्यार्थी रहकर पूरा किया । उन्होंने शिक्षा विषय में पीएच.-डी. महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर से की है। ये अपने समय के अत्यधिक प्रतिभाशाली विद्यार्थी रहे हैं।

अभी पंद्रह अगस्त, 2023 को प्रोफ़ेसर मनोज सक्सेना को दक्षिण अफ्रीका में भारतीय दूतावास में आयोजित किये जा रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है, जो न केवल मनोज सक्सेना के लिए बल्कि पूरे विश्वविद्यालय परिसर और बरेली शहर के लिए गौरव की बात है।

इसी यात्रा के दौरान प्रोफ़ेसर मनोज सक्सेना को दक्षिण अफ्रीका के जुलूलैंण्ड विश्वविद्यालय में अम्बानी अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में “भारतीया शिक्षा की नीतियाँ “विषय पर मुख्य वक्तव्य (की-नोट एड्रेस) देने हेतु भी नियंत्रित किया गया है। यह संगोष्ठी 16 से 18 अगस्त, 2023 के मध्य आयोजित की जा रही है। प्रोफेसर मनोज कुमार सक्सेना इस संगोष्ठी में बीज-वक्तव्य देने के अतिरिक्त एक तकनीकों सत्र की अध्यक्षता करने व एक शोध-पत्र प्रस्तुत करने के लिए भी आमंत्रित किये गये हैं।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper