बाजार खुलते ही सेंसेक्स 62000 के पार पहुंचा, निफ्टी भी हरे निशान के ऊपर

मुंबई:शेयर मार्केट में आज एक बार फिर से अच्छे संकेत देखने को मिल रहे हैं। लगातार पिछले कुछ दिनों से बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है। आज सेंसेक्स अच्छी बढ़त के साथ 62158 अंक पर खुला। वहीं निफ्टी की बात करें तो यह भी हरे निशान पर 18357.80 अंक पर खुला। हालांकि बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई लेकिन कुछ ही देर में यह बढ़त बाजार ने गंवा दी। कंस्ट्रक्शन और हेल्थ सेक्टर से जुड़े शेयर में गिरावट देखने को मिली है। सुबह 10.20 बजे की बात करें तो सेंसेक्स 81 अंकों की बढ़त के सा 62021.91 पर ट्रेड कर रहा है। जबकि निफ्टी 18 अंकों की बढ़त के साथ 1833.25 अंक पर ट्रेड कर रहा है।

रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर में पांच फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। इस शेयर ने पिछले तीन दिनों की नुकसान की भरपाई की है। कंपनी की ओर से बुधवार को कहा गया था कि उसे मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट की ओर से लेटर ऑफ एक्सेपटेंस मिल गया है। कंपनी की डिजाइन, मैन्युफैक्चर, सप्लाई, इंस्टालेशन, टेस्टिंग के लिए यह लेटर मिला है।

निफ्टी फार्मा इंडेक्स की बात करें तो यह एक फीसदी नीचे यानि 131.8 पर ट्रेड कर रहा है। आठ इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है, जबकि 12 शेयर में गिरावट देखने को मिली है। डॉक्टर रेड्डी, अरबिंदो फार्मा और नेटको फार्मा में तकरीबन एक फीसदी से 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

सनोफी, फाइजर और बायकॉन के शेयर में 0.5 फीसदी से 1.8 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। अंबुजा सीमेंट, अडानी इंटर्पाइजेस, अडानी पोर्ट के शेयर में 3 फीसदी से अधिक की बढ़त देखने को मिली है।

रिपोर्ट की मानें तो आयकर विभाग मैनकाइंड फार्मा के दिल्ली स्थित कार्यालय पर छापेमारी कर रहा है। कंपनी के शेयर ने बुधवार को जबरदस्त बढ़त दिखाई थी। शेयर में 20 फीसदी का उछाल देखने को मिला था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper