भाजपा को मिल रहा है बहुमत, इसलिए चुनाव बाद जेडीएस से गठबंधन नहीं: येदियुरप्पा

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को दावा किया कि राज्य में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और ऐसे में सरकार बनाने के लिए जेडीएस के साथ चुनाव के बाद गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं है। येदियुरप्पा ने शिकारीपुरा में अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से यह बात कही। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु जनादेश आने सवाल पर उन्होंने कहा “सरकार बनाने के लिए जेडीएस के साथ चुनाव बाद गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं उठता क्योंकि भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है।”

येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा कर्नाटक को दिए कार्यक्रमों की वजह से भाजपा चुनाव जीतने जा रही है। उन्होंने कहा, “लगभग पूरे राज्य में सिंचाई सहित विकास हुआ है और इसलिए मैं कह रहा हूं कि हम पूर्ण बहुमत से जीत रहे हैं और हम सरकार बनाने जा रहे हैं।”

उनके पुत्र विजयेंद्र ने भी अपने पिता की तरह ही सरकार बनाने के लिए जेडीएस के साथ चुनाव के बाद कोई समझौता नहीं होने पर सहमति व्यक्त की और कहा कि भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने वाला है क्योंकि कर्नाटक के लोग त्रिशंकु विधानसभा से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा “बिल्कुल, मैं उनसे सहमत हूं। पिछले तीन हफ्तों में, मीडिया ने भी देखा होगा कि जिस तरह से चलन बदल रहा है। कर्नाटक के लोग इस त्रिशंकु विधानसभा से तंग आ चुके हैं। इसलिए, यह जनता के हित में अच्छा नहीं है।” लोगों को एहसास हो गया है और मुझे यकीन है कि वे भाजपा को स्पष्ट जनादेश देंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper