भीषण हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, तीन लोगों की दर्दनाक मौत, मातम में बदली चार गांवों में होली की रौनक

टनकपुर. चंपावत जिले के अमोड़ी-खटोली मोटर मार्ग पर रविवार को हुए सड़क हादसे से चार गांवों की होली की रौनक फीकी हो गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हुई और दो लोग घायल हुए। ग्रामीण होली की खुशियों की व्यस्‍त थे। इन दिनों दिनभर खड़ी होली का गायन और रात को बैठकी होली हो रही थी।

होली से पहले हादसे से सभी गमजदा हैं। सड़क हादसे से तल्ली खटोली, कांडा डोला, लड़ाबोरा व पचनई गांव में दुख का माहौल है। ग्रामीण घायलों के स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों ने घायलों व मृतकों के शवों को खाई से निकालने में मदद की।

हादसे में घायल तल्ली खटोली निवासी स्वरूप सिंह एक दिन पहले होली मनाने गांव आए थे। वह रुद्रपुर में किसी कंपनी में काम करते हैं। वह गांव में परिवार व ग्रामीणों के साथ होली मनाने गांव आए थे। शनिवार शाम गांव में होली में शामिल हुए। होली का सामान खरीदने बाजार आए थे। हादसे में घायल हो गए।

टनकपुर उप जिला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। टनकपुर अस्पताल में सिटी स्कैन नहीं होने से स्वजन उन्हें खटीमा ले जाने की तैयारी में थे। ग्रामीण नवीन भट्ट, दीवान सिंह बिष्ट, स्वरूप सिंह, राजेश भट्ट, विजय सिंह, वालम सिंह ने मदद की।

एमपरिवहन एप के अनुसार हादसाग्रस्त हुई कार 17 साल तीन माह पुरानी थी। टनकपुर एआरटीओ में पंजीकृत कार दो दिसंबर 2005 को पंजीकृत हुई थी। कार का फिटनेस दो दिसंबर 2025 तक वैध था।

घटनास्थल पर सड़क चढ़ाई लिए हुए है। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने एक घायल के हवाले से बताया कि चढ़ाई में चढ़ते समय कार अचानक बंद हो गई और पीछे की ओर आने लगी। चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा। चालक कुछ कर पाता, तब तक वाहन गहरी खाई में समा गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper