भूल भुलैया : मंजुलिका के मीम्स ने आज भी इंटरनेट पर अपना जादू बरकरार रखा है

जैसे-जैसे सिनेमा विकसित होता है, कुछ पात्र समय की कसौटी पर खरे उतरते हैं और विद्या बालन की मंजुलिका निस्संदेह उनमें से एक है। दर्शकों की सामूहिक स्मृति में उनकी स्थायी उपस्थिति विद्या बालन के प्रदर्शन और फिल्म दोनों के प्रभाव के बारे में बहुत कुछ कहती है। प्रतिष्ठित क्लासिक “भूल भुलैया” में विद्या बालन का मंजुलिका का किरदार रिलीज होने के वर्षों बाद भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है।

सबसे पसंदीदा फ्रेंचाइजी के रूप में नाम कमाते हुए, भूल भुलैया ने सिर्फ एक फिल्म के रूप में नहीं बल्कि एक संपूर्ण इमोशन के रूप में अपना नाम कमाया है। समय बीतने के बावजूद, मंजुलिका न केवल प्रशंसकों के दिलों में, बल्कि सोशल मीडिया के दायरे में भी प्रासंगिक बनी हुई है, जहां उनके प्रतिष्ठित भाव और संवाद वाले मीम्स अभी भी व्यापक रूप से साझा किए जाते हैं।

मंजुलिका का किरदार डरावनी और त्रासदी का एकदम सही मिश्रण है, जो उसे भयावह और सहानुभूतिपूर्ण दोनों बनाता है। विद्या बालन के सूक्ष्म प्रदर्शन ने इस जटिल चरित्र में जान फूंक दी, जिससे उन्हें प्रशंसा मिली और सिनेमाई इतिहास में मंजुलिका की जगह मजबूत हो गई।

अब, इस दिवाली पर “भूल भुलैया 3” के सिनेमाघरों में आने की घोषणा के साथ, जिसमें कार्तिक आर्यन और विद्या बालन मंजुलिका के रूप में अपनी भूमिका को फिर से निभाने के लिए वापसी कर रहे हैं, प्रशंसकों के बीच उत्साह स्पष्ट है। मूल मंजुलिका को स्क्रीन पर देखने की संभावना ने एक बार फिर फ्रेंचाइजी में रुचि जगा दी है और एक और रोमांचक किस्त होने का वादा किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper