मंत्री संजय निषाद पर संतकबीर नगर में हमला, हुए घायल

संत कबीर नगर: यूपी के संत कबीर नगर में एक शादी समारोह में देर रात शामिल होने गए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद व उनके समर्थकों पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. इसमें मंत्री संजय निषाद को चोटें आईं हैं. वहीं, घटना से नाराज सांसद इंजी. प्रवीण निषाद व पार्टी के तीनों विधायक समेत समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. उधर, सूचना पर पहुंचे एसपी सत्यजीत गुप्ता ने तहरीर लेकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

इस घटना को लेकर संजय निषाद के सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया गया है कि जिसमें लिखा है कि ‘संतकबीर नगर मोहम्मदपुर कठार के यादवों ने मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद पर हमला किया है.’

बताया गया कि संजय निषाद पर 20-25 लोगों ने हमला किया है. उनकी नाक पर चोट लगने के बाद ब्लीडिंग होने लगी, जिसके बाद समर्थक उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और वहां पर पट्‌टी आदि कराई. इसके बाद संजय निषाद और उनके समर्थक अस्पताल और पुलिस चौकी के बाहर धरने पर बैठ गए.

समर्थकों ने सपा मुर्दाबाद के नारे लगाए. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है. फिलहाल, इस घटना के बाद राजनीति गरमा गई है. अभी तक पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. पूछताछ की जा रही है.

धरने पर बैठे संजय निषाद

हमले की इस घटना से नाराज सांसद प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक समेत उनके समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए. सूचना पर पहुंचे जिले के एसपी सत्यजीत गुप्ता ने तहरीर लेकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया और नाराज मंत्री और समर्थकों को मनाने का प्रयास किया. वहीं, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने अपने ऊपर हुए हमले को लेकर समाजवादी पार्टी के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि संत कबीर नगर से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद मौजूदा सांसद हैं. बीजेपी ने इस बार भी प्रवीण को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है. मंत्री संजय निषाद बेटे के संसदीय क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इसी दौरान उन पर और उनके समर्थकों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जिसमें वह घायल हो गए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper