मददगार को ही बनाया लूट का शिकार, दिल्ली के ‘बंटी और बबली’ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को राजधानी के जनकपुरी इलाके से बॉलीवुड फिल्म ‘बंटी और बबली’ स्टाइल में एक कार लूटने वाले कपल को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संदीप मुन्ना (27) और रीना (27) के रूप में हुई। दोनों दिल्ली के पालम के रहने वाले हैं। यह घटना 22 फरवरी को रात 10:46 बजे उस वक्त सामने आई जब एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी कार एक कपल ने लूट ली है, जिन्हें उसने लिफ्ट दी थी।

जनकपुरी थाना पुलिस के अनुसार, 22 फरवरी को रात 10:46 बजे जनकपुरी थाने में कुछ लोगों द्वारा एक कार ले जाने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। पूछताछ के दौरान शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने मदद के लिए अनजान कपल को लिफ्ट दी थी। कपल को लिफ्ट देने के बाद वह निजी काम से कुछ देर के लिए अपनी कार से बाहर चला गया, लेकिन वापस लौटने पर पाया कि कार गायब थी। उन्होंने साजिश रचकर उस व्यक्ति की कार लूट ली, जिसने उन्हें रात में जरूरतमंद और असहाय हालत में देखकर लिफ्ट दी थी। शिकायतकर्ता ने हमें आगे बताया कि उसकी कार में उसका लैपटॉप भी था, जो चोरी हो गया। इस संबंध में शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 379 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम बनाई गई। सीसीटीवी फुटेज, सीडीआर और अन्य डिजिटल फुटप्रिंट का विश्लेषण कर पुलिस टीम ने आरोपी व्यक्ति संदीप मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लूटी गई कार भी बरामद कर ली है। पुलिस की पूछताछ में संदीप ने खुलासा किया कि अपराध को अंजाम देने में उसकी दोस्त रीना उसके साथ थी।

आगे की जांच के दौरान पुलिस ने रीना को भी गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर चोरी का लैपटॉप भी बरामद कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी संदीप मुन्ना और उसकी साथी रीना पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक साथ रह रहे थे। दोनों आरोपी शराब पीने के आदी हैं और उनके पास अपने फ्लैट का किराया देने के लिए भी आय का कोई स्रोत नहीं था, इसलिए उन्होंने इस लूट की योजना बनाई थी। दिल्ली का यह कपल बॉलीवुड फिल्म ‘बंटी और बबली’ से प्रेरित था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper