‘मम्मी- मम्मी…’ चीखती रह गई बेटी, फोटो के चक्कर में लहर में बह गई मां, देखे वीडियो

कहते हैं आग हवा और पानी से कभी खिलवाड़ नहीं करना चाहिए क्योंकि ये जानलेवा हो सकता है. कभी वीडियो तो कभी फोन से सेल्फी के चक्कर में लोगों ने बहुत बार जान भी गंवाई है. हाल में वायरल हुए एक खौफनाक वीडियो को देखकर भी यही समझ आता है. इसमें मुंबई में बांद्रा को बैंडस्टैंड में एक कपल समुद्र किनारे परिवार के साथ इंज्वाय करता दिख रहा है लेकिन इसके बाद जो होता है वह डरावना है. और साथ ही हमेशा के लिए सबक देने वाला है.

वीडियो में दिखता है कि कपल एक पत्थर पर बैठा समुद्र की लहरों के मजे ले रहा है और उनकी छोटी बच्ची इसका वीडियो बना रही है. बच्ची की आवाज वीडियो में साफ सुनी जा सकती है. समुद्र की लहरें ऊपर उठ रही हैं और पति पत्नी ने एक दूसरे तो पकड़ा हुआ है. बच्ची कहती है वापस आ जाओ. इसके बाद एक तेज लहर आती है और महिला को अपने साथ बहा कर ले जाती है. बच्ची और पिता स्तब्ध होकर देखते रह जाते हैं. वीडियो में ‘मम्मी- मम्मी…’ चीखती बच्ची की कांपती और घबराई आवाज साफ सुनाई दे रही है. महिला की पहचान 32 साल की ज्योति सोनार के रूप में हुई है.

महिला के पति मुंबई के रबाले के गौतम नगर निवासी मुकेश एक निजी फर्म में तकनीशियन के रूप में काम करते हैं. उन्होंने बताया, “मैंने उसे बचाने की पूरी कोशिश की. जब चौथी लहर ने हमें पीछे से मारा तो मेरा बैलेंस बिगड़ गया और हम दोनों फिसल गये. जब मैंने अपनी पत्नी की साड़ी पकड़ी तो एक शख्स ने मेरा पैर पकड़ लिया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

उन्होंने आगे बताया, “हालांकि मेरी पकड़ मजबूत थी, फिर भी वह अपनी साड़ी से फिसल गई और मेरी आंखों के सामने समुद्र में खींच ली गई. मेरे बच्चे वहीं थे. वे मदद के लिए चिल्लाए लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका. मैं नहीं जानता कि वे इस इस घटना से कैसे उबरेंगे.”शाम करीब 5.12 बजे हुई इस घटना को देखने वाले आसपास खड़े लोगों ने पुलिस को सूचित किया. पुलिस अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची. रविवार देर रात मुंबई फायर ब्रिगेड के तलाशी अभियान के बाद ज्योति का शव बरामद किया गया. उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया.

मुकेश के अनुसार, दंपति और उनकी 12 साल की बेटी और छह और आठ साल के बेटे अक्सर पिकनिक मनाते थे और बच्चे इन सैर-सपाटे का बेसब्री से इंतजार करते थे. यह तय करने के बाद कि वे कहां जाएंगे, परिवार ने उस दिन के लिए मुकेश के एक दोस्त का ऑटो किराए पर लिया. ज्योति पूरे परिवार का खाना बनाकर पैक कर लेती थी. रविवार को परिवार ने जुहू चौपाटी जाने का फैसला किया था. हालांकि, हाई टाइड के कारण, बीच पर एंट्री बैन थी और परिवार ने भेलपुरी सेंटर में खाना खाया और बांद्रा की ओर निकल गए. यहां तस्वीरें लेते हुए ये खतरनाक दुर्घटना हो गई.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper