मेट्रो में पापा की परी अचानक करने लगी ऐसी हरकत, उठकर वहां से जाने लगे यात्री, देखे वीडियो

नई दिल्ली। ‘रील्स मेनिया’ ने युवा पीढ़ी को बुरी तरह प्रभावित किया है. सार्वजनिक स्थानों पर और सार्वजनिक परिवहन के अंदर रिकॉर्डिंग की सनक युवाओं को आकर्षित करती है लेकिन दूसरों के लिए असुविधा का कारण बनती है. हाल ही में, मेट्रो ट्रेन के डिब्बों के अंदर रील रिकॉर्ड करने की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. ट्रेन या मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन पर अकेले यात्रा करना नीरस हो सकता है.

जहां कुछ लोग संगीत सुनना पसंद करते हैं, वहीं अन्य किताब पढ़कर समय बिताना पसंद करते हैं. हालांकि, कुछ यात्री ऐसे भी होते हैं जो सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करने के लिए रील बनाने के लिए नाचते और गाते हुए अन्य सह-यात्रियों का ध्यान आकर्षित करना पसंद करते हैं. महानगरों में इन दिनों डांस रील काफी ट्रेंड में हैं और कुछ ही समय में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. यहां हम एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं जिसमें एक लड़की मेट्रो में सफर के दौरान डांस करती नजर आ रही है और दूसरा अपनी दोस्त की परफॉर्मेंस रिकॉर्ड कर रही है.

 

मेजर डीपी सिंह द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में नारंगी रंग के क्रॉप टॉप में लड़की को दिल्ली मेट्रो के कोच के अंदर नाचते हुए दिखाया गया है. उसके दोस्त के अलावा कई अन्य लोग भी अपने मोबाइल में लड़की की रिकॉर्डिंग करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, वीडियो ने नेटिजन्स को विभाजित कर दिया है, कई लोगों ने अपना गुस्सा निकाला. डीएमआरसी ने सार्वजनिक संदेश जारी किया, जिसमें लिखा था, “यात्रा करो, परेशान मत करो” और साथ में एक ग्राफिक है, जिसमें कहा गया है, “दिल्ली मेट्रो में यात्री बनो, उपद्रवी नहीं.”

इसके अलावा, डीएमआरसी ने लिखा है कि रील/डांस वीडियो या ऐसी कोई अन्य गतिविधि जो यात्रियों को असुविधा का कारण बन सकती है, दिल्ली मेट्रो के अंदर सख्ती से प्रतिबंधित है और मेट्रो के अंदर रील बनाते हुए पकड़े जाने पर यात्रियों पर जुर्माना लगाया जा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper