महाशिवरात्रि पर बम-बम हुई काशी, आज से 4 दिन गोरखपुर में CM योगी

UP Top News Today 08 March 2024: महाशिवरात्रि पर यूपी के शिवालयों में बड़ी संख्‍या में भक्‍त जुटे हैं। बाबा विश्‍वनाथ की नगरी काशी सुबह से बम-बम है। शिव भक्‍तों ने आज व्रत रखा है। पर्व का उल्लास हर ओर दिख रहा है। प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में शिवालयों पर भक्‍त सुबह से कतारों में लगे हैं। भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे भक्‍त लगातार ‘हर-हर महादेव’ का जयघोष कर रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ 8 मार्च से लगातार चार दिन तक गोरक्षनगरी में सौगातों की झड़ी लगाएंगे। सीएम शुक्रवार को महिला दिवस पर जहां गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर में 221 महिलाओं को सिलाई मशीन देंगे वहीं धुरियापार में कंप्रेस्ड बायो गैस प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद लोगों को संबोधित भी करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी के भी मौजूद रहने की संभावना है।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजनैतिक दलों ने एक-एक कर पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। भाजपा ने पुराने प्रत्याशी पर दांव खेल दिया तो सपा ने डा. बर्क को परिवार को ही विरासत सौंपने की ओर इशारा कर दिया है। मगर अभी तक संभल लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बसपा में टिकट को लेकर मारा मारी मची हुई है। बसपा मुस्लिम चेहरे पर दांव खेलने की तैयारी कर रही है।

चुनावी महासमर में प्रत्‍याशियों को यूं तो एक सीट से जीतने के लिए खासा जूझना पड़ता है, लेकिन कुछ शख्सियतों ने दो- दो लोकसभा सीट जीतने का कारनामा कर दिखाया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों के दो-दो लोकसभा सीट से मैदान में उतरने की चर्चा है। यह दोनों पहले भी दो-दो सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।

उत्‍तर प्रदेश में पिछले 17 वर्षों में धुआंधार अवैध मदरसे बने हैं। इनमें से कई नेपाल व बिहार सीमा पर संवेदनशील इलाकों में बने हैं। एडीजी एटीएस मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने प्रदेश में चिह्नित लगभग 13 हजार मदरसों को बंद कराने की सिफारिश की है। एसआईटी की जांच में खुलासा हुआ है कि मदरसों की रकम हवाला नेटवर्क के जरिये आई और धड़ल्ले से मदरसों का निर्माण कर दिया गया।

यूपी पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी है। इसके तहत कासगंज में सिढ़पुरा थाना क्षेत्र में बुधवार रात चेकिंग के दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। चार बदमाश फरार हो गए। बदमाशों के कब्जे से दो तमंचा, पांच खोखा कारतूस, दो कारतूस के अलावा चोरी की बाइक भी बरामद हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper