मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का शव कड़ी सुरक्षा के बीच आज (शनिवार) गाजीपुर जिले के उनके पैतृक निवास युसूफपुर मोहम्मदाबाद के निकट कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इससे पहले मुख्तार के पैतृक आवास से सुबह जनाजा निकाला गया। इसमें उनके सांसद भाई अफजाल अंसारी, पुत्र उमर अंसारी और भतीजे विधायक सुहेब अंसारी समेत परिवार के सदस्य तथा समर्थक शामिल रहे। उनके बड़े भाई एवं पूर्व विधायक सिगबतुल्लाह अंसारी समेत परिवार और रिश्तेदार भी जनाजे में शामिल हुए।

जनाजा निकलने से पहले मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता के अंतिम दर्शन किए और चेहरे पर ढकी चादर हटाकर उनकी मूछों पर वही ताव दिया जिसके लिए मुख्तार पहचाने जाते थे। यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच जनाजा पैतृक कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग पहुंचेगा। जहां पर उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा।

मुख्तार की कब्र और सुपुर्द-ए-खाक कराने को लेकर कब्रिस्तान के व्यवस्थापक अफरोज ने बताया कि मुख्तार अंसारी को दफनाने के लिये कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग कब्र तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि 7.5 फिट लम्बी, 3.5 फिट चौड़ी, पांच फिट गहरी कब्र बनायी गयी है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र ने बताया कि मुख्तार अंसारी के जनाजे को निकलने वाले मार्ग और कब्रिस्तान में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परिवार में गम का माहौल है। सभी शव को सुपुर्द-ए-खाक कराने की तैयारी में लगे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper