मैच के दौरान युवक को आया हार्ट अटैक, क्रिकेट ग्राउंड पर 45 दिन में 8वीं मौत

गुजरात के राजकोट में क्रिकेट ग्राउंड पर हार्ट अटैक से 45 साल के एक शख्स की मौत हो गई. वो दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गया था तभी उसे घबराहट हुई और जमीन पर गिर गया. आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, तब तक उसकी जान जा चुकी थी. गुजरात में पिछले डेढ़ महीने में हार्ट अटैक से क्रिकेट ग्राउंड पर हुई ये आठवीं मौत है.

गौरतलब है कि 45 साल का मयूर राजकोट के रेसकोर्स ग्राउंड के शास्त्री मैदान पर क्रिकेट खेलने गया था. क्रिकेट खेलने के दौरान उसे घबराहट हुई. इसके बाद जमीन पर बैठते ही वो गिर गया. इससे अफरातफरी का माहौल हो गया. आनन-फानन उसके साथियों ने एंबुलेंस बुलाई और उसे अस्पताल लेकर गए. हालांकि, तब तक उसकी मौत हो गई. इसकी वजह हार्ट अटैक बताई गई है.

उसके साथियों ने बताया कि मयूर सुनार था और अपने घर में कमाने वाला अकेला शख्स था. उसके रिश्तेदारों का कहना है कि मयूर किसी भी तरह का कोई नशा भी नहीं करता था. अचानक हुई इस दर्दनाक घटना से सभी हैरान हैं. परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान GST कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. ये मैच जीएसटी कर्मचारी और जिला पंचायत के कर्मचारियों के बीच हो रहा था. बॉलिंग करते वक्त GST कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी और वो जमीन पर गिर गया.

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में हार्ट अटैक से मौत के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. डराने वाली बात ये है कि इन मामलों में ज्यादातर युवा शामिल हैं. 25 फरवरी को तेलंगाना के नांदेड़ में डांस करते हुए एक युवक की मौत हो गई. उसकी उम्र महज 19 साल थी. इससे पहले 22 फरवरी को हैदराबाद के एक जिम में वर्कआउट के दौरान एक पुलिस कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper