यूपी में फिर करवट बदलेगा मौसम, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा हाल

लखनऊ। यूपी में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। हालांकि धीरे-धीरे सर्दी की आहट महसूस होने लगी है, लेकिन दिन में अभी भी धूप गर्मी का अहसास करा रही है।

उत्तर प्रदेश में आज यानी शनिवार और कल रविवार को मौसम मिला-जुला रहने वाला है. यानी सुबह धूप रहेगी. जिससे अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. जबकि शाम होते ही ठंड बढ़ जाएगी जिससे न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी.

फिलहाल इन दो दिनों में मौसम इसी तरह बना रहेगा. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि इन दो दिनों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने बताया कि नवंबर से मौसम में बदलाव नजर आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है जबकि अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. लखनऊ में भी न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस गिर गया है.

उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में जो न्यूनतम तापमान है वह 15 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है, जबकि अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस की बीच है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper