यूपी रोडवेज की बसों में सफर होगा सुरक्षित, मिलेगी ये सुविधा

लखनऊ। यूपी रोडवेज ग़ाड़ियों में सुरक्षित होगा सफर, बसों में लगाए पैनिक बटन यूपी में रोडवेज में सुरक्षित सफर के लिए विभाग तेज जुटा है। रोडवेज बसों में पैनिक बटन लगाने का काम जोरों पर हैं। मुरादाबाद में 135 बसों में पैनिक बटन लगाए जा चुके हैं।

यूपी रोडवेज की बसों में सफर पहले से सुरक्षित होगा। यात्रियों को परेशानी से तुरंत निजात दिलाने के लिए पैनिक बटन लगने शुरू हो गए हैं। मुरादाबाद रीजन में 135 बसो में पैनिक बटन लगाए गए हैं। अभी आठ बसों में पैनिक बटन लगना बाकी हैं। हर बस में दस बटन लगाए हैं। महिला से छेड़छाड़ व अन्य शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही के लिए पैनिक बटन कारगर साबित होंगे। बटन को परिवहन निगम व पुलिस के कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। काम तेजी से चल रहा है। प्रदेश सरकार रोडवेज बसों के सफर को सुरक्षित बनाने की तैयारी में जुट गई है। शुरुआत बसों में पैनिक बटन से हो रही है।

मुरादाबाद रीजन में 143 बसों में बटन लगाने के लिए चिंह्ति किया गया है। रीजन में 135 बसों में पैनिक बटन लगाए जा चुके हैं। विभाग की मानें तो अभी केवल आठ बसों में पैनिक बटन लगना बाकी हैं। यह काम आठ दस दिनों में पूरा हो जाएगा। विभागीय कर्मचारी इस काम में तेजी से लगे हैं। पैनिक बटन को कारगर बनाने के लिए इन सभी को पुलिस और निगम के कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। ताकि बटन दबने पर तत्काल सूचना मिले और कार्यवाही की जा सके। पैनिक बटन मुख्यालय से जुड़ने से संबंधित बस डिपो, लोकेशन आदि का पता चल जाएगा। पुलिस टीम सतर्क हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper