यूपी वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी , यूपी पुलिस द्वारा दस दिनों में होगा शिकायतों का निस्तारण, उठया गया ये बड़ा कदम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने पुलिस मुख्यालय से मंगलवार को पब्लिक ग्रिवेंस रिब्यू पोर्टल को आधिकारिक तौर पर पूरे राज्य में लागू कर दिया है। इसकी मॉनीटरिंग लोक शिकायत अनुभाग पुलिस मुख्यालय लखनऊ होगी।

थाना में समस्त माध्यमाें से प्राप्त शत-प्रतिशत प्रार्थना पत्राें की फीडिंग पोर्टल पर की जाएगी। इन शिकायतों को अधिकतम 10 दिवस के अन्दर समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना। जोन और रेंज स्तर के अधिकारी शिकायतों की मासिक समीक्षा करेंगे। मैन्युअली शिकायतें पोर्टल पर डिजिटलाइज्ड होगी ताकि पारदर्शिता रहे। पीड़ित का मोबाइल नंबर, नाम, पत्र संख्या एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। शिकायतों के निराकरण में लापरवाही पर एक्शन लिया जाएगा।

यूपी पुलिस ने पुलिस के सराहनीय कार्यों के प्रचार प्रसार के लिए व्हाट्सएप चैनल भी शुरू किया है। पूरे देश मे उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा सर्वप्रथम मुख्यालय एवं समस्त जनपदों के व्हाट्सएप चैनल लांच किया गया है। इसमें आपराधिक एवं कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी चैनल पर मिलेगी।

इससे अधिक से अधिक लोगों को आपराधिक घटनाओं पर हो रही कार्रवाई की जानकारी मिल सकेगी। चैनल में असीमित संख्या में सदस्यों को जोड़ा जा सकता है। पुलिस के इन व्हाट्सएप चैनल से जनता के व्यक्ति एवं मीडिया बन्धु जुड़कर पुलिस से सम्बन्धित खबरों की जानकारी कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper