रंगदारी और वसूली से फुर्सत मिलेगी तब ना बिहार का विकास करेंगे, योगी के निशाने पर लालू की आरजेडी

रंगदारी और वसूली से फुर्सत मिलेगी तब ना बिहार का विकास करेंगे, योगी के निशाने पर लालू की आरजेडी

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बिहार के मतदाताओं से राज्य में गुंडा राज और परिवारवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को वोट देने की अपील की। बिहार के नवादा जिले में भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति भारतीय लोकतंत्र की सामने सबसे बड़ी बाधा है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने लोकनायक और कर्पूरी ठाकुर को कभी सम्मान नहीं दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर बिहार वासियों को भी सम्मान देने का काम किया। लालू यादव की आरजेडी पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें रंगदारी व वसूली से फुर्सत मिले तब तो बिहार का विकास करेंगे।

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दस वर्षों में भारत काफी बदल चुका है। दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ा है। इतना ही नहीं आज भारत की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले लोग भूखों मरते थे, भूख से लोगों की मरने की खबरें आती थीं लेकिन आज 80 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने औरंगाबाद में भी चुनावी सभा को संबोधित किया। योगी ने कहा कि राजद शासनकाल में बिहार के लोगों के लिए अपनी पहचान का संकट पैदा हो गया था और वही गुंडाराज को फिर से लागू करने का उन्होंने (राजद नेताओं ने) प्रयास किया। देखिए उत्तरप्रदेश में कैसे गुंडों का उपचार हो रहा है। वहां अगर बेटियों और व्यापारियों के साथ कोई छेड़छाड़ और परेशान करता है तो उसे वहां उल्टा लटका दिया जाता है। आज उत्तरप्रदेश में माफियाओं की स्थिति क्या है।

उन्होंने कहा कि हमने एक तरफ अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए भव्य राम मंदिर बनवाया और दूसरी तरफ बड़े-बड़े माफियाओं और गुंडो को राम नाम सत्य की यात्रा पर भेजने का काम किया। यह कार्य केवल भाजपा और राजग ही कर सकता है। इसलिए मोदी जी अपना तीसरा कार्यकाल मांगने के लिए हम इस लोकसभा चुनाव में आपके पास आए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper