रणदीप हुडा की स्वातंत्र्य वीर सावरकर बायोपिक: ए सिनेमाई ट्रिब्यूट टू इंडियाज़ अनसंग हीरो 22 मार्च 2024 को रिलीज़ होगी, जो राष्ट्रीय शहीद दिवस पर भारतीय सशस्त्र संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि है

रणदीप हुडा की आगामी निर्देशित पहली फिल्म, “स्वातंत्र्य वीर सावरकर”, एक नायक के पुनरुत्थान की शुरुआत करती है, जो भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में एक अदम्य व्यक्ति है। फिल्म एक सम्मोहक यात्रा की शुरुआत करती है, जो एक दूरदर्शी और तेजतर्रार स्वातंत्र्य वीर सावरकर की पौराणिक लेकिन उपेक्षित कहानी को जीवंत करती है।

इस प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी के सार और उत्साह को दर्शाने में उनकी बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण का एक प्रमाण, रणदीप का चित्रण एक टूर डी फ़ोर्स होने का वादा करता है। चरित्र चित्रण के प्रति अपने समर्पण के लिए जाने जाने वाले, रणदीप हुडा का स्वातंत्र्य वीर सावरकर का चित्रण एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली और विचारोत्तेजक कहानी बनने के लिए तैयार है, जो इतिहास के पर्दों से ढके एक व्यक्ति के धैर्य, जुनून और जटिलता पर प्रकाश डालता है।

“स्वातंत्र्य वीर सावरकर” एक ऐतिहासिक व्यक्ति के जीवन का वर्णन करने से कहीं अधिक करता है; यह यथास्थिति को चुनौती देता है, जो कि एक महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर नजरअंदाज कर दी गई चमकदार शख्सियत के पुनर्मूल्यांकन का संकेत देता है, जिसमें रणदीप हुडा का सूक्ष्म निर्देशन है।

रणदीप हुडा ने व्यक्त किया,
“श्री सावरकर के साथ कालापानी में लगभग दो साल बिताने के बाद, आखिरकार उनके लिए आज़ादी की ओर कदम बढ़ाने का समय आ गया है। यह यात्रा कठिन रही है, लेकिन इसने मुझे एक अभिनेता के रूप में खुद से आगे बढ़कर एक फिल्म निर्माता बनने और बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। अब समय आ गया है कि देश को हमारे स्वतंत्रता संग्राम में सशस्त्र क्रांति के योगदान के बारे में पता चले। श्री सावरकर हमेशा समय से आगे थे और आज पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।”

ज़ी स्टूडियोज़, आनंद पंडित, रणदीप हुडा, संदीप सिंह और योगेश राहर द्वारा निर्मित। रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली, पांचाली चक्रवर्ती द्वारा सह-निर्मित। रणदीप हुडा, अंकिता लोखंडे और अमित सियाल अभिनीत यह फिल्म 22 मार्च 2024 को दो भाषाओं – हिंदी और मराठी में रिलीज़ होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper