रातोरात पलटी बुजुर्ग की किस्मत, एक क्लर्क की गलती ने बनाया करोड़पति, पढे पूरी खबर

 


नई दिल्ली। पैसा एक ऐसी चीज है जो किसी को जितनी मिले कम है. दुनिया में हर कोई अमीर होना चाहता है. कोई इसके लिए मेहनत करता है तो कोई चालाकी दिखाता है, वहीं कई लोग किस्मत के भरोसे भी बैठते हैं. कुछ लोग तो साधारण नौकरी करते हुए रेगुलर बेसिस पर लॉटरी टिकट भी खरीदते हैं. हालांकि कम ही मामलों में लॉटरी से किसी की किस्मत चमकती है.

हाल में अमेरिका के इलिनोइस में रहने वाले माइकल सोपेजस्टल के साथ जो हुआ वह अपने आप में हैरान करने वाला है. वजह यह है कि उन्होंने एक क्लर्क की गलती से बड़ी इनाम राशि जीती है. माइकल ने कहा कि वह अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाना खाने के लिए हर कुछ हफ्तों में इंडियाना से होते हुए मिशिगन तक ड्राइव करते हैं. मिशिगन लॉटरी के अनुसार, वह ड्रा के लिए लकी फॉर लाइफ टिकट भी खरीद लेते हैं.

सोपेजस्टल ने लॉटरी को बताया कि 17 सितंबर को गोलो गैस स्टेशन के खुदरा विक्रेता ने गलती से एक ही ड्रा के लिए 10 लाइनों वाला टिकट प्रिंट कर दिया. ये जानते हुए भी उन्होंने बस यूं ही उसे रिटेलर से खरीद लिया. उन्होंने लॉटरी अधिकारियों को बताया, “मैंने एक सुबह जब अपना टिकट चेक किया और देखा कि मैंने जीवन भर के लिए हर साल के 25,000 डॉलर जीते हैं, तो मेरे होश ही उड़ गए. यानी मैं क्लर्क की एक गलती से इतना बड़ा इनाम जीत चुका था. मैं तुरंत सोचने लगा कि मैं इन पैसों से क्या- क्या करूंगा और क्या मैं एक बार में कुछ पैसा रख सकता हूं?

लॉटरी के अनुसार, 60 वर्षीय व्यक्ति हाल ही में अपने प्राइज क्लेम करने के लिए लॉटरी हेडक्वार्टर पहुंचा. लॉटरी में कहा गया है कि उन्होंने जीवन भर हर साल 25,000 डॉलर के बजाय 390,000 डॉलर (3.25 करोड़ रुपये) का एक बार का भुगतान चुना.

सोपेजस्टल ने लॉटरी को बताया कि वह अपनी पुरस्कार राशि का उपयोग ट्रैवलिंग के लिए करेगें और बाकी राशि को वह सेव करने की योजना बना रहे हैं. लकी फॉर लाइफ लगभग दो दर्जन राज्यों के साथ-साथ वाशिंगटन, डी.सी. में खेला जाता है. इसके पुरस्कार $3 से लेकर जीवन भर के लिए प्रति दिन $1,000 के टॉप प्राइज तक होते हैं. प्रत्येक गेम में जीत की कुल संभावनाएं गेम की वेबसाइट पर पोस्ट की जाती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper