राहत! सस्ता हुआ होम लोन, बढ़ते ब्याज दरों के बीच इस सरकारी बैंक ने घटाया इंटरेस्ट रेट

नई दिल्ली. अगर आप बैंकों के बढ़ती होम लोन की दरों से परेशान हो चुके हैं तो आपके लिए राहत की खबर है. आरबीआई की ओर से लगातार रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद अधिकतर बैंकों ने कर्ज दरों को बढ़ाया है. इस बीच पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने होम लोन की ब्याज दरों को घटाने का ऐलान किया है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र होम लोन पर ब्याज दर को मौजूदा 8.6 फीसदी से घटाकर 8.4 फीसदी कर दिया है. बैंक ने एक बयान में कहा कि नई दरें 13 मार्च, 2023 से प्रभावी होंगी. बैंकिग सेक्टर में 8.4 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ यह होम लोन सबसे सस्ते होम लोन में से एक है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र डिफेंस पर्सनल्स सहित पैरामिलिट्री फोर्स के लिए एक स्पेशल इंटरेस्ट रेट भी ऑफर कर रहा है, जिसका बेनिफिट सैलरीड पर्सन और पेंशनर्स उठा सकते हैं. इसके अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस को भी माफ कर दिया है. इस बैंक की तरफ से होम लोन, कार लोन और गोल्ड लोन पर अब किसी भी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं वसूली जा रही है.

पिछले सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी होम लोन की ब्याज दर में 0.40 फीसदी की कटौती करते हुए 8.5 फीसदी कर दिया था. बैंक ने एमएसएमई लोन पर ब्याज की दरों को भी घटा दिया था. बैंक एमएसएमई लोन पर 8.4 फीसदी की दर से ब्याज लेना शुरू करेगा. बीओबी ने एक बयान में कहा था कि ब्याज दरों में किए गए दोनों बदलाव 5 मार्च, 2023 से 31 मार्च, 2023 तक ही प्रभावी रहेंगे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper