रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में “कॉर्पोरेट स्टाइलिंग और प्रस्तुति” पर प्रशिक्षण सत्र काआयोजन

बरेली ,21 दिसम्बर।रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबंधन संकाय ने रूहेलखण्ड इंक्यूबेशन फाउंडेशन (RIF) और शिक्षा मंत्रालय की संस्थानों इनोवेशन परिषद (IIC) के साथ सहयोग से “कॉर्पोरेट स्टाइलिंग और प्रस्तुति” पर केंद्रित एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया।

इस सत्र में अत्यंत सम्मानित मुख्य अतिथि श्रीमती शिवानी बेदी, निदेशक, अंतरराष्ट्रीय स्कूल ऑफ डिज़ाइन रहीं। उन्होंने कॉर्पोरेट स्टाइलिंग और प्रस्तुति के क्षेत्र में अनुभव और विशेषज्ञता आयोजन में शामिल व्यक्तियों को अनमोल ज्ञान और दर्शन प्रदान किया।

उक्त कार्यक्रम माननीय प्रो. के.पी. सिंह ,कुलपति, महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय , मुख्य संरक्षक के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ , जो हमेशा इस तरह के पहलों के महत्व को बढ़ावा देने की जरूरत को बढ़ावा देते हैं।

इस कार्यक्रम की निर्देशक प्रो. तुलिका सक्सेना, हेड और डीन प्रबंधन संकाय , और प्रो. यतेंद्र कुमार, कोपोरपोर्टिव एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, RIF , महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली, रहे।

मंच संचालन , श्रीमती वैशाली विश्वकर्मा ने किया , कॉर्डिनेटर श्री राघवेंद्र, शुभी अग्रवाल, श्री सचिन वर्मा और डॉ. हेमंत शुक्ला महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली समन्वयक के तौर पर उपस्थित रहे एवं योगदान किया और सत्र को सहजता से संचालित किया। प्रोग्राम में प्रोफ एस एस बेदी, डॉ अनिल बिष्ट, डॉ मंजुला सिंह, डॉ नम्रता यादव दास, डॉ श्रद्धा पांडेय, श्रीमती ऋचा सिंह, श्री राहुल कुमार, श्री पारस संतोषी, श्री मुकेश कुमार तथा अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

इस आयोजन ने छात्रों के लिए महत्वपूर्ण ज्ञान और कौशल प्रदान करके उनके पेशेवर जीवन के लिए आवश्यक योग्यता को बढ़ावा दिया। कॉर्पोरेट स्टाइलिंग और प्रभावी प्रस्तुति तकनीकों पर ध्यान केंद्रित होकर, यह सत्र छात्रों के रोजगार क्षमता को बढ़ाने और उन्हें कॉर्पोरेट विश्व में मांग के अनुरूप तैयार करने पर जोर रहा।

प्रबंधन संकाय ने सभी अधिकारियों, वक्ताओं और सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद व्यक्त किया , जिन्होंने इस प्रशिक्षण सत्र को सफलतापूर्वक बनाया, और भविष्य में सहयोग और पहलों की नींव रखने के लिए जोर दिया। प्रो तूलिका सक्सेना ने बताया कि प्रबंधन संकाय भविष्य में भी विकसित भारत @47: वॉइस फॉर यूथ की पहल को अभियान के तौर पर जारी रखने के लिए संकल्पित है।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper