लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ए0एम0एफ0 के संबंध में बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 31 मार्च। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ए0एम0एफ0 के संबंध में बैठक विकास सभागार सम्पन्न हुई।

बैठक में बिजली विभाग के अधिकारियों को 18 व 19 अप्रैल को बहेड़ी क्षेत्र तथा 6 व 7 मई को जनपद बरेली में निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति कराने के निर्देश दिये गये साथ ही हर एक बूथ व डिस्पैच सेन्टर पर विद्युत व्यवस्था सुचारु रखने, जहां पर विद्युत ना हो वहां विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था की जाये। बैठक में बताया गया कि बूथ वार सूची लेकर पहले से चेक करा लें इस कार्य में जिस एस.डी.ओ. की ड्यूटी लगी है उसे सचेत भी कर दें यदि किसी भी मतदान केन्द्र पर विद्युत आपूर्ति नहीं होती है तो सम्बंधित के खिलाफ 151 के तहत कार्यवाही की जायेगी। पी.डब्लू.डी. तथा राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि बूथ स्थलों के मार्गों को यथाशीघ्र सही करा लें। लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि बूथों व डिस्पैच सेन्टर के शेड दिखवा लें। जहां पर शेड खराब है उसे एक सप्ताह के अन्दर ठीक करा दिया जाये यदि निरीक्षण के दौरान कोई कमी मिलती है तो सम्बंधित के खिलाफ नियमतः कार्यवाही की जायेगी। जल निगम को निर्देश दिये गये कि बूथों पर पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो हैण्डपम्प खराब हैं उनका रिबोर कराया जाये तथा साफ-सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। बीएसएनल विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जनपद के हर क्षेत्र में इंटरनेट का हाई स्पीड कनेक्शन तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सिग्नल की व्यवस्था करायी जाये, इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये। नगर निगम को निर्देश दिये गये कि बूथवार साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिन विद्यालयों में बूथ बने हैं उनकी साफ-सफाई कराये तथा जहां विद्यालय में रसोईया नहीं हैं उनकी सूची सम्बंधित उप जिलाधिकारी को उपलब्ध करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी(वि.़/रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह सहित सम्बंधित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper