वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, ये स्टार खिलाड़ी लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली. भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच सपोर्ट स्टाफ के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए मंगलवार तड़के लंदन के लिए रवाना हुआ. मैच 7-11 जून को द ओवल में खेला जाएगा. लंदन जाने वाली भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में रवाना हो रही है और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पूरी टीम आईपीएल फाइनल के बाद 30 मई तक लंदन पहुंचेगी.

पहले बैच में अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी हैं. सीनियर्स विराट कोहली और आर अश्विन, जिनकी टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स भी आईपीएल से बाहर हैं, बाद में, संभवत: 24 मई को रवाना होंगे. उमेश यादव, जिनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स भी आईपीएल से बाहर हो गई है, वे भी बाद में इंग्लैंड पहुंच सकते हैं. लंदन के लिए रवाना हुए शार्दुल ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मूल योजना आईपीएल लीग चरण के तुरंत बाद पहला बैच भेजने की थी. हालांकि, कुछ खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि उन्हें बाद में जाने की अनुमति दी जाए. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 30 मई तक हर दिन बैच जाएगा. इस बीच, जयदेव उनादकट, जो कंधे की चोट के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं, उनके डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए फिट होने की उम्मीद है और वह 27 मई के बाद रवाना हो सकते हैं. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पहले बैच का हिस्सा होंगे और अन्य दो, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव आईपीएल मैचों के बाद जाएंगे.

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper