वॉट्सऐप की ओर से एक नया WhatsApp Archive फीचर किया गया रोलआउट

नई दिल्ली: WhatsApp ऐसा ही एक नया फीचर ला रहा है, जिससे वॉट्सऐप यूजर्स 24 घंटे बाद भी अपना वॉट्सऐप स्टेट्स देख पाएंगे। इस फीचर का नाम WhatsApp Archive दिया गया है। यह फीचर वॉट्सऐप बिजनेस ऐप के लिए होगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पहले शेयर किए गए स्टेट्स को दोबारा देख पाएंगे। साथ ही उसे अपने ग्राहकों के साथ अपनी प्रोफाइल के जरिए साझा कर पाएंगे।

WAbetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अर्काइव फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। यह मौजूदा वक्त में वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए चुनिंदा एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए रोलआउटर कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले हफ्तों में मेटा की तरफ से बाकी यूजर्स के लिए नए फीचर को रोलआउट किया जा सकता है। यह फीचर वॉट्सऐप बिजनेस बीटा के लिए एंड्रॉइड वर्जन 2.23.11.18 के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कैसे काम करेगा नया फीचर
WAbetaInfo की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वॉट्सऐप की ओर से स्टेटस अर्काइव फीचर को स्टेट्स टैब में उपलब्ध कराया जा सकता है। यह फीचर ऑटोमेटिक अपडेट के जरिए उपलब्ध हो जाएगा। यूजर्स अर्काइव स्टेट को मैनेज कर पाएंगे। इस आर्काइव फीचर से लोगों को बार-बार स्टेटस बनाकर लगाने में समय बचेगा।

क्या होगा फायदा?
बता दें कि अभी 24 घंटे के बाद स्टेटस रिमूव हो जाता है। आप उसे दोबारा नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में कई बार यूजर्स की जानकारी ज्यादा से ज्यादा कॉन्टैक्ट तक नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में अर्काइव से उसी स्टेटस फीचर को दोबाारा लगाया जा सकेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper