सीमा और अंजू के बाद चर्चा में शादाब-बारबरा की लव स्टोरी, पोलैंड ले जाना चाहती है माशूका

सीमा-सचिन और अंजू-नसरुल्लाह की कहानी का क्लाईमेक्स अभी आया भी नहीं कि ऐसी ही एक और कहानी ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. मुहब्बत की ये कहानी आई है झारखंड के हजारीबाग जिले से. जहां एक नौजवान के प्यार में दिल हार कर पोलैंड की 49 साल की एक महिला बारबारा पोलाक अपनी 6 साल की नन्हीं सी बेटी के साथ हजारीबाग के बरतुआ गांव आ पहुंची.

ये और बात है कि बारबरा ने सीमा हैदर की तरह ना तो चोरी छुपे भारत में एंट्री की है और ना ही एजेंसियों को उसके भारत पहुंचने को लेकर कोई शक है. बल्कि वीजा लेकर भारत पहुंची बारबरा अपने आशिक शाबाद मलिक के साथ शादी रचा कर अब हमेशा-हमेशा के लिए उसके साथ रहना चाहती है.

हजारीबाग के बरतुआ गांव के लोग तब हैरान रह गए जब गोरी-चिट्टी बारबरा अपने सात एक बच्ची को लेकर शाबाद के साथ रहने पहुंची. पूछताछ करने पर पता चला कि उसकी इंस्टाग्राम पर साल 2021 में उनके गांव के रहनेवाले 35 साल के नौजवान शादाब से दोस्ती हुई थी. और फिर देखते ही देखते ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला. इसके बाद वो लगातार भारत आने की तैयारी कर रही थी और तब उसे पांच सालों लिए भारत में आने का वीजा मिला है.

बरतुआ गांव पहुंचने से पहले बारबरा कुछ दिनों तो हजारीबाग के एक होटल में रुकी थी. लेकिन गांव आने के बाद बारबारा की हालत गर्मी की वजह से पस्त हो गई. उसने फौरन शादाब के घर में दो एसी और कलर टीवी का इंतजाम किया. घर पहुंच कर उसने किसी भी दूसरी भारतीय महिला की तरह सारा काम काज संभाल लिया. गाय का गोबर उठाने से लेकर दूसरे काम करने तक बारबरा सारा काम कर रही है. वो शादाब की मुहब्बत में पूरी तरह से डूब चुकी है.

एक विदेशी महिला के हजारीबाग के इस गांव में आ पहुंचने की खबर मिलने पर डीएसपी राजीव कुमार ने बारबारा से बात की. बारबारा और शादाब ने उन्हें खुल कर अपनी कहानी सुनाई. उसने बताया कि वो फिलहाल टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है और कुछ दिनों के बाद वापस चली जाएगी. शादाब की मानें तो बारबारा का पोलैंड में अपना घर है. गाड़ी बंगला सबकुछ है और वो वहां काम करती है. फिलहाल वो शादाब का वीजा बनवाने की कोशिश कर रही है, ताकि वो उसे अपने साथ पोलैंड लेकर जा सके और वहां चैन की जिंदगी जीए.

इधर, शादाब के परिवार की बात करें, तो उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है और वो चार भाई बहनों में दूसरे नंबर पर है. उसकी दोनों बहनों की शादी हो चुकी है, जबकि शादाब अभी कुंवारा है. उसका कहना है कि बारबारा उसे बहुत अच्छी लगती है. बेशक बारबारा की उम्र उसके मुकाबले कुछ ज्यादा है, लेकिन उसे इस बात की कोई शिकायत नहीं, क्योंकि प्यार में उम्र मायने नहीं रखती. शादाब पेशे से एक डांसर है और भारत के कई शहरों में अपना प्रोग्राम कर चुका है.

बरतुआ गांव का युवक शादाब के पिता का नाम मरहूम शाहूद मलिक है. शादाब और बारबरा की जान पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से साल 2021 में हुई थी. इंस्टाग्राम के जरिये आपस में मिले प्रेमी युगल का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि प्रेमिका अपने देश पोलैंड को छोड़कर अपनी छह साल की बच्ची अनन्या के साथ हजारीबाग आ पहुंची. फिलवक्त बारबरा पोलक शादाब के साथ उसके गांव में ही रह रही है. आने वाले कुछ दिनों में दोनों विवाह के बंधन में बंध जायेंगे. गांव में विवाह की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. विवाह पूर्व ही शादाब ने बारबरा पोलक और उसकी बेटी को अपना नाम दे दिया है. बारबरा की बेटी शादाब को अभी से ही डैड कहकर संबोधित करने लगी है.

बारबरा के शादाब के घर आ जाने से गांव के कुछ लोग नाखुश भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अधिकांश गांववाले काफी खुश हैं और वो सभी बारबरा से मिलने लगातार आ रहे हैं. कई ने तो बारबरा और शादाब को अपने घर बुलाया है. शादाब का कहना है कि वो दोनों जल्द ही शादी करेंगे. शादाब ने कहा कि वो बारबरा पोलक और बेटी अनन्या को बहुत प्यार करता है.

शादाब की माशूका बारबरा पोलक का कहना है कि उसे भारत और हजारीबाग बहुत पसंद आया. उसका कहना है कि जब से वो हजारीबाग आई है, तो उसेएक सेलिब्रिटी जैसा फील आ रहा है. लोग उससे मिलना चाहते हैं. उसे देखना चाहते हैं. साथ ही कहा कि वो केवल शादाब के लिए भारत आई है. वो शादाब से मिलकर काफी खुश हैं. जल्द ही वो दोनों शादी करने वाले हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper