हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए स्वतंत्रता दिवस:डीएम

रायबरेली, 3 अगस्त। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने 15 अगस्त की तैयारियों के सम्बंध में समीक्षा बैठक बचत भवन में की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी सरकारी कार्यालयों में झंडारोहण किया जाएगा। साथ ही विभागों द्वारा अपने परिसरों में वृक्षारोपण भी कराया जाए। इसके अतिरिक्त सभी सरकारी भवनों और शहीद स्मारकों पर भी झंडारोहण किया जाए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन मरीजो को फलाहार उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने ने अन्य विभागों को निर्देश दिया कि सभी सरकारी भवनों की साफ सफाई कराई जाए। इन अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों को भी बुलाया जाए और उन्हें सम्मानित किया जाए। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालयो में साफ सफाई की व्यवस्था हो और समय से झंडारोहण किया जाए। बच्चो को स्वतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में बताया जाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया जाए। पूरे जनपद में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास और आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाए। पुलिस विभाग को निर्देश दिया कि उस दिन सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, अपर जिला अधिकारी(वि0/रा0)पूजा मिश्रा के अतिरिक्त सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper