8 जनवरी 2023 राशिफल: जानिए क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आपका दिन

मेष

मेष राशि के लोगों को टारगेट को पूरा करने में सहकर्मियों का सपोर्ट मिलेगा, जिस कारण वह टारगेट को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है, आज न तो लाभ की स्थिति रहेगी और न ही लाभ की. युवाओं को भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है लेकिन सिर्फ चिंता करने में ही समय न गुजारे, यह समय कुछ करने का है. आकस्मिक उत्पन्न हुई स्थिति के कारण खर्चे बढ़ सकते हैं, जिसका असर घरेलू बजट पर पड़ने से आपका मूड ऑफ रहेगा. मानसिक तनाव के कारण सिर दर्द की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए टेंशन लेने से बचें और हेड मसाज करें तो आराम मिलेगा.

वृष

वृष राशि के लोगों को ऑफिस की मीटिंग के सिलसिले से बाहर जाना पड़ सकता है, जिसमें काम के साथ साथ मनोरंजन भी हो जाएगा. अपेक्षित लाभ न होने पर व्यापारी वर्ग आय के नए स्रोत ढूंढते हुए नजर आएंगे. थोड़े समय के बाद वह अपनी कोशिशों में सफल भी होंगे. युवा बहकावे में न आकर अपने विवेक का प्रयोग करें, क्योंकि किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आपके करीबी मित्र के साथ मनमुटाव होने की आशंका है. काम के साथ-साथ परिवार को भी अहमियत दे, और उनके साथ समय बिताएं. जिससे आपके और उनके संबंध मजबूत हो. ठंड की चपेट में आने से बचें क्योंकि खांसी, जुकाम अधिक परेशान कर सकता है.

मिथुन

इस राशि के लोगों को ऑफिस के कामों को योजनाबद्ध तरीके से करने पर सफलता मिलेगी, इसलिए किए जाने वाले कामों की प्लानिंग पहले ही कर ले तत्पश्चात काम करें तो अच्छा होगा. व्यापारियों द्वारा माल को डंप करने के कारण वह ग्राहकों की बढ़ती हुई डिमांड को पूरा करने में सफल रहेंगे. युवा उचित करियर चयन को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में उन्हें किसी बड़े या ज्ञानी व्यक्ति के साथ विचार-विमर्श करना चाहिए. घर के बकाया बिल देखकर परेशान होंगे, बिल चुकाने में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ठंड लगने की वजह से पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं इसलिए सिकाई करें. जिससे आपको निश्चित ही आराम मिलेगा.

कर्क

कर्क राशि के लोगों द्वारा की गई मेहनत का फल आज मिल सकता है. उनकी मेहनत और काम से प्रसन्न होकर बॉस बोनस या सैलरी बढ़ा सकते हैं. व्यापारी वर्ग दुकान पर सुरक्षा के इंतजामों को चेक करते रहे क्योंकि चोरी होने की आशंका है. युवाओं का धार्मिक गतिविधियों की ओर रुझान बढ़ेगा. धार्मिक गतिविधियों का हिस्सा बनकर वह अपने चारों ओर पॉजिटिव वातावरण महसूस करेंगे. अपनों की बातें शूल का काम करेगी, जिस कारण मन बहुत उदास हो सकता है. फैट बढ़ाने वाली चीजों के सेवन पर रोक लगाएं क्योंकि फैटी लीवर होने से कई बीमारियां शरीर में पनप सकती है.

सिंह

सिंह राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से संचालित होने वाले सेमिनार को होस्ट करने का मौका मिल सकता है. परफॉर्मेंस धमाकेदार हो इसके लिए आपकी जी तोड़ मेहनत करनी होगी. कारोबारियों द्वारा पूर्व में किए गए छोटे छोटे निवेश आज बड़ा लाभ दिलाएंगे, जिससे उन्हें व्यापार को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. युवा सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में समय व्यतीत करें, उनके सानिध्य से युवाओं को नेगेटिविटी को दूर करने में मदद मिलेगी. अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ने से घर में आज कोई पूजा- पाठ करा सकते हैं. बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए डाइट करें साथ ही कोई अच्छा जिम भी ज्वॉइन करें.

कन्या

कन्या राशि के नौकरी तलाश कर रहें लोगों को नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है, नौकरी मिलने से आप के साथ साथ पूरे घर में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. व्यापारी वर्ग किसी नए कर्मचारी पर सोच समझकर भरोसा करें क्योंकि नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. युवा वाहन चलाते समय अलर्ट रहें साथ ही यातायात के नियमों का भी पालन करें क्योंकि चोट लगने की आशंका है. अनावश्यक खर्च पर रोक लगाएं वरना घरेलू बजट बिगड़ सकता है. जरूरतमंद सामानों की सूची तैयार करके ही खरीदारी के लिए जाए. मीठा खाने से परहेज करें साथ ही दांतों की केयर भी अच्छे से करें क्योंकि दांत से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं.

तुला

तुला राशि के लोग ऑफिस के कामों को सही समय पर निपटाएं तभी बॉस आपसे प्रसन्न होंगे. व्यापारियों को पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. युवा अपनी प्रतिभा का बेहतरीन इस्तेमाल कर सकेंगे जिससे उनकी प्रतिभा में और भी निखार आएगा और उनके प्रदर्शन की सभी तारीफ करेंगे. यदि संभव हो तो घर में पूजा पाठ का आयोजन कराए और अपनी तथा अनुसार दान-पुण्य भी करें. महिलाएं किचन के काम करते समय व नुकीली चीजों का इस्तेमाल करते समय सतर्क रहें, क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों ऑफिशियल बातों को बाहरी व्यक्ति के साथ शेयर मत करें वरना बॉस द्वारा आपकी क्लास लग सकती है. कारोबारियों के काम न बनने पर आज मन कुछ उदास हो सकता है लेकिन उदास न हो सही समय आने पर काम भी बनेगा और लाभ भी होगा. दिन की शुरुआत गणेश जी की आराधना से करें जिससे आपके सारे काम बनेंगे साथ ही आप भी काफी अच्छा महसूस करेंगे. भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कोई म्यूचुअल फंड या पॉलिसी खरीद सकते हैं. ठंड से खुद को भी और यदि अगर इस राशि का कोई छोटा बच्चा है तो उसे भी बचाकर चलें क्योंकि ठंड लगने से बीमार पड़ने की आशंका है.

धनु

धनु राशि के लोग काम करते समय किसी तरह की कोई जल्दबाजी मत करें क्योंकि जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है जिस पर आपको डांट भी पड़ सकती है. कारोबारी चौकन्ना रहें साथ ही किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने से बचें क्योंकि आपके साथ विश्वासघात होने की आशंका है. करीबी मित्र से धोखा खाने पर मन बहुत उदास रहेगा, जिसके बाद आप जल्दी किसी पर भरोसा न कर सकेंगे. गृहिणी खाना बनाते समय अलर्ट रहें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. दिनचर्या में मॉर्निंग वॉक और जॉगिंग को शामिल करें, इससे आप शारीरिक और मानसिक दोनों ही तौर पर फिट रहेंगे.

मकर

मकर राशि के लोगों को बेवजह की चिंता परेशान कर सकती है. व्यर्थ की चिंता से बचें वरना आपका काम करने में मन नहीं लगेगा. विदेश से संबंधित काम करने वाले कारोबारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी को सेल्फ स्टडी पर अधिक फोकस करना चाहिए तभी वह समय रहते सिलेबस पूरा कर पाएंगे. जीवनसाथी को खुश रखने का प्रयास करें, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने की कोशिश करें. आंखों में जलन व पानी निकलने की समस्या से परेशान हो सकते हैं, परेशानी से निजात पाने के लिए कोई अच्छा आई ड्रॉप यूज़ करें.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल काम की वजह से तनाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग भाग्य भरोसे बैठकर लाभ कमाने की जगह मेहनत करके उन्नति करने के प्रयत्न करें. आपके द्वारा की गई गलती ही आपके लिए एक सबक है, इससे कुछ सीखे और इसे न दोहराने की कोशिश करें. जीवनसाथी की बातें आपका दिल दुखी सकती है. बातों को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें. सेहत को लेकर सजग रहे गांठ की समस्या हो सकती है, इसलिए शरीर में किसी भी तरह की दिक्कत होने पर डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें.

मीन

मीन राशि के लोगों को काम अधिक होने पर ओवरटाइम करना पड़ सकता है, अधिक मेहनत करने पर उचित परिश्रम भी मिलेगा. व्यापारियों को यदि कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो जल्दी ही उन्हें इससे राहत मिलने वाली है क्योंकि कानूनी फैसले आपके पक्ष में आने वाला है. युवा दूसरों की बातों पर चलने की जगह खुद के दिमाग का प्रयोग करें वरना वह गड्ढे में गिर सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें, अचानक से उनके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. चलते-फिरते वक्त अलर्ट रहें, गिरकर पैर में चोट लगने की आशंका है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper