केन्द्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने यूपीएससी के टापर्स को सम्मानित किया

नई दिल्ली: कार्मिक राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने मंगलवार 7 जून 2022 को सिविल सेवा परीक्षा 2021 के बीस टॉपर्स के साथ बातचीत की और उन्हें सम्मानित किया। डॉ. सिंह ने नई दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के मुख्यालय में अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा सूची में प्रथम बीस पदों पर रहे अभ्यर्थियों को बुलाया था। डॉ सिंह ने 2021 के सिविल सेवा बैच को इस सदी का भारत का वास्तुकार बताया।

उन्होंने कहा कि भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत उत्सव मना रहा है। यह बैच अगले 25-30 साल तक सेवा में सक्रिय रहेगा और देश की आजादी के सौ साल पूरे होने पर एक नया अध्याय लिखेगा।

डॉ सिंह ने कहा कि इस नए बैच से अपेक्षा है कि वह दुनिया का नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत के सपने को साकार करने में सक्रिय भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि भारत को वैश्विक क्षेत्र में अग्रणी बनाने की जिम्मेदारी इस नई पीढ़ी के नौकरशाहों की होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper