विदेश

‘चीफ जस्टिस क्या कर रहा है?’: इमरान खान के ऑडियो क्लिप पर बवाल, क्या फिक्स था PAK सुप्रीम कोर्ट का फैसला?

पाकिस्तान: पाकिस्तान में राजनीतिक जंग पूरी रफ्तार के साथ जारी है और अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और पार्टी नेता मुसर्रत जमशेद चीमा की एक अन्य कथित ऑडियो क्लिप गुरुवार को सामने आई है। इस ऑडियो क्लिप में दोनों ने स्पष्ट रूप से उनकी मंगलवार की गिरफ्तारी और इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) में संबंधित मामले की सुनवाई पर बात कर रहे हैं।

इमरान खान को मंगलवार को रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था, जब वो इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेशी के लिए गये थे। इमरान खान देश में गिरफ्तार होने वाले सातवें पूर्व प्रधानमंत्री बन गए हैं, और उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर पाकिस्तान की स्वायत्त भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो, जिसे नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) कहा जाता है, उसके आदेश पर गिरफ्तार किया गया था।

फिर उन्हें पूछताछ के लिए रावलपिंडी के गैरीसन शहर में एनएबी कार्यालय ले जाया गया था। हालांकि, इसके बाद, उसी दिन, आईएचसी के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक ने अदालत परिसर से पीटीआई प्रमुख को हिरासत में लेने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई। हालांकि, उन्होंने भी बाद में उनकी गिरफ्तारी को वैध करार दे दिया। लेकिन, अब पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया और उन्हें आज फिर से इस्लामबाद कोर्ट जाने के लिए कहा है।

इमरान खान का ऑडियो लीक
इमरान खान की जो कथित ऑडियो बातचीत लीक की गई है, इसमें पीटीआई प्रमुख ने चीमा से कहा है, कि वह सीनेटर आजम स्वाति को उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के लिए कहें। आपको बता दें, कि आजम स्वाति, इमरान खान की ही पार्टी के सीनेटर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper