Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

दीपावली पर महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देगी योगी सरकार, CM ने की घोषणा

 


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आगामी दीपावली पर्व पर महिलाओं को एक गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की। साथ ही कहा है कि बेटियों की सुरक्षा में जो सेंध लगाने की कोशिश करेगा, यमराज भी उसकी राह रोक नहीं पाएंगे तथा इनकी रावण और कंस की तरह दुर्गति तय है।

ज़िले के बांसडीह स्थित पिंडहरा गांव में आयोजित नारी शक्ति वंदन के तहत आयोजित महिला सम्मेलन में पहुंचकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 129 करोड़ के लागत से 35 जनकल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं को चाभी, प्रमाणपत्र व चेक भी वितरित किए।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आधी आबादी की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन सरकार का लक्ष्य है। बेटी की सुरक्षा में जो सेंध लगाने की कोशिश करेगा, यमराज भी उसकी राह रोक नही पायेंगे तथा इनकी रावण और कंस की तरह दुर्गति तय है। उन्होंने दीपावली के पर्व पर महिलाओं को फ्री सिलिंडर के रूप में तोहफा दिया। योगी ने घोषणा की है दीपावली पर प्रदेश सरकार एक सिलिंडर फ्री में देने जा रही है।

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा में अब ज्यादा महिला शिक्षकों की नियुक्ति होगी। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के साथ ही बिना भेदभाव के शासन की योजना का लाभ हर तबके को मिल रहा है। उन्होंने जानकारी दी है कि सरयू नदी में भी अब स्टीमर चलेगा और बताया कि केंद्र सरकार ने जल मार्ग का गठन कर दिया है। उत्तर प्रदेश में परिवहन विभाग की तरफ से इसका संचालन होगा तथा सरयू नदी में भी अब स्टीमर चलेगा। स्टीमर को अब अयोध्या तक ले जाने की तैयारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper