धन-पैसा-संपत्ति और बिजनेस में तरक्की पाने के लिए तुरंत अपने घर में लगाएं ये 4 पौधे, चमक उठेगी किस्मत!

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्वस्थ बढ़ते पौधे को सही दिशाओं में लगाने से घर में धन और सौभाग्य आता है, ये पौधे रिश्तों को बेहतर बनाने की क्षमता को बढ़ाते हैं। वास्तु की मानें तो पेड़-पौधे घर के वातावरण को ही शुद्ध करने के साथ जीवन में खुशहाली भी लाते हैं। वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) की मानें तो कुछ पौधों को घर में लगाने से हमारे सभी दुःख, दर्द और तकलीफें दूर चली जाती है। इन पौधों को घर में से लोगों की तरक्की भी होने लगती है। तो जानिए ये कौन से पौधे हैं।

Tulsi

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सबसे, पवित्र और शुभ सौभाग्य का पौधा जो घर में सकारात्मकता को बढ़ाता है, वह है तुलसी या पवित्र तुलसी। तुलसी वातावरण को शुद्ध कर सकती है और मच्छरों को दूर रख सकती है। तुलसी को घर के आगे या पीछे, बालकनी या खिड़कियों में, जहां भी इसे नियमित रूप से धूप में रखा जा सकता है।

Jade plant

फेंगशुई के अनुसार, जेड पौधा सौभाग्य और अनुकूल सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है। इसलिए, घर के लिए इस सौभाग्य के पौधे को घर या कार्यालय में रखा जा सकता है। हालांकि, जेड प्लांट को बाथरूम में रखने से बचाना चाहिए।

Rubber plant
रबर के पौधे घर के लिए भाग्यशाली पौधे हैं और फेंग शुई में धन और भाग्य का प्रतिनिधित्व करते हैं। माना जाता है कि जब घर में रखा जाता है, तो ये सौभाग्य के पौधे बहुतायत प्रदान करते हैं।

corn plant
मकई के पौधे या फॉर्च्यून प्लांट सौभाग्य के लिए जाने-माने इनडोर प्लांट हैं। कुछ एशियाई देशों में मकई के पौधे को भाग्य का प्रतीक कहा जाता है। अगर घर में पौधा खिलता है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को धन और भाग्य की प्राप्ति होगी। मकई के पौधे हवा को शुद्ध करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper